Al Jazeera Office Closure: कतर के मीडिया इदारे अलजजीरा ने आज अपने एक बयान में कहा है कि इजरायल के सुरक्षाकर्मियों ने वेस्ट बैंक के रमल्ला में मौजूद उनके दफ्तर पर छापा मारा और 45 दिन के अंदर इसे बंद करने का आदेश दिया. अलजजीरा ने कहा कि "रविवार को इजरायल के सिपाही बिल्डिंग में आए और उन्होंने वेस्ट बैंक के ब्यूरो चीफ वलीद अल ओमरी को चैनल बंद करने का आदेश दिया. उन्होंने ऐसा क्यों किया उसका उन्होंने कोई भी वजह नहीं बताई."


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अलजरीरा को दी धमकी
अलजजीरा के पत्रकार वलीद अल उमर ने कहा कि उनसे सिपाही ने कहा कि "अलजजीरा को 45 दिनों में बंद करने का अदालत का आदेश है." सिपाही ने अरबी में कहा कि "मैं तुमसे कहता हूं कि अपने कैमरे बंद करो और इसी वक्त दफ्तर छोड़ दो." अलजजीरा के दफ्तर में यह छापेमारी ऐसे वक्त हुई है, जब इजरायल ने मई में देश के अंदर अल जजीरा के संचालन पर पाबंदी लगा दी थी और कहा था कि इससे राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा है.


यह भी पढ़ें: इसराइल ने स्कूल पर फिर की बमों की बारिश, 22 की मौत; पिछले 48 घंटे में इतने लोगों की गई जान


बंद किया अलजजीरा का दफ्तर
इसी साल मई में इजरायल के अधिकारियों ने जेरुसलम के एक होटल में छापा मारा था. अलजजीरा इस होटल के एक कमरे को अपने दफतर के तौर पर इस्तेमाल कर रहा था. अलजजीरा ने पाबंदी की निंदा की थी. उसने कहा था कि ये अपराध है और इंसानी हक का और सूचना पाने के अधिकार का हनन है.


इजरायल ने पत्रकार की हत्या की
पिछले साल इजरायल ने कहा था कि उसने अलजजीरा के एक पत्रकार इस्माईल अल घौल को हवाई हमले में मार दिया है. उसने कहा कि वह हमास के लिए काम करता था और इजरायल पर 7 अक्टूबर को हुए हमले में हिस्सा लिया था. अलजजीरा ने इल्जामों को गलत बताया था. उसका कहना था कि इजरायल पत्रकारों के जानबूझकर कत्ल को सही ठहराने की कोशिश कर रहा है.