​BPCL Recruitment 2022: अगर आप सरकारी वैकेंसी की तलाश कर रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए है. दरअसल बीपीसीएल ने 57 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. जानकारी के अनुसार टेक्नीशियन अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती होने जा रही है. जो लोग इस भर्ती के लिए इच्छुक है वह नचे दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ें. आपको बता दें इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया की शुरूआत हो गई है. जो केंडिडेट्स इस भर्ती के लिए अप्लाई करना चाहते हैं वह 15 अक्टूबर से पहले अप्लाई कर लें. इसले लिए आपको बीपीसीएल की ऑफिशियल वेबसाइट bharatpetroleum.in पर जाना होगा.


बीपीसीएल वैकेंसी डिटेल


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको बता दें ये भर्ती मैकेनिकल इंजीनियर, इंस्ट्रूमेंटेशन इंजीनियरिंग इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग/इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग के पदों के लिए निकाली गई है. जिसका विवरण नीचे दिया गया है.


केमिकल इंजीनियरिंग- 40 पद
मैकेनिकल इंजीनियरिंग- 6 पद
इंस्ट्रूमेंटेशन इंजीनियरिंग- 6 पद
इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग/इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग- 5 पद


वैकेंसी के लिए योग्यता


जो भर्ती के लिए अप्लाई करना चाहते हैं वह इस कॉलम को ध्यान से पढ़ें. इस भर्ती के लिए जो उम्मीदवार आवेदन दे रहे हैं उनका 60 फीदस नंबरों के साथ इंजीनियरिंग में डिप्लोमा बोना जरूरी है. इस भर्ती के लिए आवेदन केवल 2020, 2021 और 2022 में पास हुअ उम्मीदवार ही कर सकते हैं.


ऐज लिमिट और सेलेक्शन प्रोसेस


जिन लोगों की उम्र 18 साल से 27 साल के बीच है वह इस भर्ती के लिए अप्लाई कर सकते हैं. अगर बात करें सेलेक्शन प्रोसेस की तो उम्मीदवारों को सेलेक्शन एजुकेशनल क्वालिफिकेशन के जरिए परखा जाएगा. जिसके बाद इंटरव्यू होगा और फिर सेलेक्शन किया जाएगा. जो उम्मीदवार सेलेक्ट होंने उन्हें आगे की ट्रेनिंग कराई जाएगी. फिलहाल इंटरव्यू की तारीख का कोई ऐलान नहीं हुआ है.


कितनी होगा वजीफा


जो उम्मीदवार इस भर्तीके लिए सेलेक्ट होंगे उन्हें हर महीने 18 हजार रुपये वजीफा दिया जाएगा.