CUET Exam cancelled: उत्तर प्रदेश के कानपुर में बिठूर महाराणा प्रताप इंजीनियरिंग कॉलेज में बुधवार को सीयूईटी (कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट) के हिंदी माध्यम के छात्रों को अंग्रेजी मीडियम का प्रश्नपत्र मिलने से करीब 200 छात्रों को इम्तेहान से वंचित होना पड़ा.  परीक्षा छूटने से नाराज हिंदी मीडियम के छात्रों ने जमकर एग्जाम सेंटर पर हंगामा और तोड़फोड़ किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के मुताबिक, छात्रों को परीक्षा केंद्र में ही बंद कर दिया गया था, जिससे गुस्साए छात्र-छात्राओं ने पेपर लीक होने का इलज़ाम लगाते हुए जमकर हंगामा किया.  सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे डीसीपी पश्चिम विजय ढुल ने छात्रों को समझाने की कोशिश की. इंस्टीट्यूट के निदेशक की तरफ से दोबारा परीक्षा कराए जाने के आश्वासन के बाद छात्र शांत हुए. वहीं, इस मामले की जांच के लिए कमेटी का गठन भी किया जाएगा. 


महाराणा प्रताप इंजीनियरिंग कॉलेज के डायरेक्टर ने कहा, "हंगामे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने परीक्षार्थियों को शांत कर दिया है एनटीए ने प्रभावित परीक्षार्थियों का एग्जाम निरस्त कराने को कहा है. इसको लेकर परीक्षार्थी हंगामा करते हुए पूरी परीक्षा निरस्त कराने के लिए कहने लगे, जिसको लेकर विवाद बढ़ गया था." 


इस मामले में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) के सिटी कोआर्डिनेटर का कहना है कि छात्रों का किसी कीमत पर नुकसान नहीं होने दिया जाएगा. सेंटर की गलती की वजह से गलत पर्चा बंटा है. इसकी रिपोर्ट एनटीए को भेज दी गई है. छात्रों का इलज़ाम है कि परीक्षा केंद्र में पहले सभी की हाजिरी ली गई. उन लोगों को काफी देर तक प्रश्नपत्र नहीं दिया गया. जब परीक्षार्थियों ने इसका विरोध किया, तो चुप कराने के लिए बहाने से उनके एडमिट कार्ड जमा करा लिए गये और उन्हें परीक्षा कक्ष में बंद कर दिया गया. इसके बाद गुस्साए परीक्षार्थियों ने तोड़फोड़ कर दिया. 


नई तारीख पर कराई जाएगी परीक्षा
कॉलेज के निदेशक ने बताया कि जिस पाली में अंग्रेजी मीडियम की परीक्षा थी, उस वक़्त भूलवश हिंदी मीडियम का पेपर दे दिया गया था. इसलिए शाम की पाली के छात्र परीक्षा नहीं दे सके. इस मामले में एनटीए से बात हो गई है. दोबारा नई तिथि घोषित कर परीक्षा कराई जाएगी.