Indian Navy Agneepath recruitment 2022: भारतीय नौसेना में अग्निवीर स्कीम के तहत भर्तियां शुरू हो गई हैं. इसकी शुरूआत आज से ही हुई है. आपको बता दें थल सेना और वायु सेना में भर्ती पहले ही शुरू हो गईं थी. जिसके बाद अब नौसेना के लिए यह भर्तियां निकाली गई हैं. जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए अप्लाई करना चाहते हैं वह ऑफिशियल वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. आपको बता दें यह भर्ती ग्निवीर SSR और अग्निवीर MR दोनों के लिए निकाली गई है.


वैकेंसी डिटेल


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भर्ती अग्निवीर MR शेफ और अग्निवीर MR स्टेवर्ड पर निकाली गई है. अग्निवीर MR को मेन्यू के हिसाब से खाना बनाना होगा. जिसमें वेज और नॉन वेज खाना शामिल हो सकता है. वहीं अग्निवीर MR स्टेवर्ड के तहत अग्निवीरों को अधिकारियों के मेस में खाना परोसना होगा. हाउसकीपिंग और वेटर का काम करा होगा. इस दौरान हथियारों की ट्रेनिंग भभई दी जाएगी.


किन डॉक्यूमेंट्स की है जरूरत


इस भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों को ऑरिजनल डॉक्युमेंट्स की एक कॉपी अपलोड करनी होगी. जिसमें 10वीं और 12वीं समेत अन्य कागजात शामिल हैं. अगर इन कागज़ातों में किसी तरह की कोई दिक्कत पाई जाती है तो एप्लीकेशन रिजेक्ट कर दी जाएगी.


सेलेक्शन प्रोसेस


अप्लाी करने वाले उम्मीदावारों को रिटन एग्जाम के साख फिटनेस टेस्ट देना होगा. रिटन एग्जाम में मिले नंबर्स के आधार पर ही मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी और फिर आगे के प्रोसेस के लिए बुलाया जाएगा


कैसे करें अप्लाई?


अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाना होगा. होम पेज पर आपको ‘Join as Agniveers’ का लिंक दिखेगा. इस पर क्लिक कर के आपको ऑनलाइन अप्लाई का लिंक मिलेगा. जिसके बाद आपको आका राज्य चुनना होगा और फिर आपको  Current opportunities के सेक्शन पर ले जाएगा. जिस पर क्लिक कर के आपको आपकी भर्ती का ऑप्शन मिल जाएगा.


Zee Salaam Live TV