श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर की सियासी जमाअत नेशनल कांफ्रेंस (NC) के सद्र फारूक अब्दुल्लाह ने जुमेरात को खत लिख कर वज़ीरे आज़म से जम्मू-कश्मीर में 4G इंटरनेट खिदमात बहाल करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि कल कश्मीर में कोरोनो वायरस के पहले मामले सामने आया है, जिसके नतीजतन अफसरों ने वादी के बड़े हिस्सों को बंद कर दिया गया है. अगस्त 2019 के बाद हुए बंद से कारोबार और तलबा मुतास्सिर हुए थे और एक बार फिर उन्हें इन पाबंदियों का सामना करना पड़ रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने खत में लिखा कि लोगों को घर से काम/पढ़ाई करने की सलाह दी जा रही है लेकिन 2जी इंटरनेट की रफ्तार के साथ यह मुमकिन है. इसलिए, मैं आपसे गुज़ारिश करूंगा कि लोगों की दिक्कतों को कम करने के लिए जम्मू कश्मीर में जल्द से जल्द 4 जी इंटरनेट खिदमात बहाल की जाएं.


बता दें कि जम्मू-कश्मीर से दफा 370 हटाए जाने के बाद से एहतियात के तौर पर इंटरनेट खिदमात मअत्तल की गई थी. हालांकि जनवरी माह में मोबाईल इंटरनेट खिदमात बहाल कर दी गई हैं लेकिन सिर्फ 2G तक ही महदूद हैं. इसके अलावा ब्राडबेंड सर्विस भी जारी है. 


फारूक अब्दुल्ला 5 अगस्त, 2019 से नज़रबंदी में रह रहे थे, पिछले हफ्ते ही उन्हें रिहा किया गया है. इलके अलावा उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती अभी भी नजरबंद हैं.रिहाई के बाद अब्दुल्ला ने किसी भी तरह के सियासी बयान देने से इंकार कर दिया था और बाकी लोगों की रिहाई की मांग की थी.


Zee Salaam Live TV