Tripple Talaq in Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के जिला गोंडा में एक ही हफ्ते में 2 तीन तलाक के मामले सामने आए हैं. पुलिस ने एक हफ्ते में तीन तलाक के दो अलग-अलग मामलों में 16 लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किए हैं. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. पुलिस अधीक्षक (SP) विनीत जायसवाल ने शनिवार को कहा कि जिले के कटरा बाजार थाने में हिना बानो (22) ने मौजा खानपुर (रुस्तम नगर) निवासी अपने पति लैस मोहम्मद और आठ दूसरे परिजन के खिलाफ FIR दर्ज कराई है. अधिकारी के मुताबिक, बानो का इल्जाम है कि लैस मोहम्मद ने उसका शारीरिक और मानसिक शोषण करने के साथ ही दहेज की मांग की. उसने इल्जाम लगाया कि आपसी सहमति से तलाक से उसने इनकार किया, जिसके बाद उसके पति ने अक्टूबर 2023 में उसे तीन तलाक दे दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गोंडा में दूसरा तलाक
तीन तलाक का दूसरा मामला थाना कोतवाली नगर का है, जहां मन्नीपुर निवासी सोबी (24) ने अपने पति समेत सात लोगों के खिलाफ तीन तलाक का मामला दर्ज कराया है. सोबी का इल्जाम है कि उसका पति दिलनवाज और ससुराल के छह अन्य लोग दहेज के लिए उसे प्रताड़ित करते थे. उसका इल्जाम है कि 27 अगस्त 2024 को दिलनवाज ने उसे तीन तलाक दे दिया. एसपी ने कहा कि दोनों मामलों में सबूत जमा करके समुचित वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.


यह भी पढ़ें: Tonk News: शौहर ने दिया तीन तलाक, तो थाने पहुंची बीवी; जानें पूरा मामला


राजस्थान में भी तीन तलाक
इससे एक दिन पहले भी राजस्थान के टोंक जिले में तीन तलाक का एक मामला सामने आया है. एक औरत ने कोतवाली इलाके में अपने शौहर के खिलाफ केस दर्ज कराया है. पुलिस इंस्पेक्टर भंवर लाला वैष्णव ने बताया कि तीन तलाक पीड़ित औरत गुजरात के अहमदाबाद की रहने वाली है. औरत की शादी 10 जून 2003 को टोंक के कैसर उर्फ फुरकान से हुई. इसके बाद 16 सितंबर 2024 को मामूली बात पर दोनों की कहा सुनी हुई और फुरकान ने अपनी बीवी को तीन तलाक दे दिया.