Nitesh Rane News Hate Speech: महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले की पुलिस ने बीजेपी विधायक नितेश राणे के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने के इल्जाम में मुकदमा दर्ज किया है. राणे ने कथित तौर पर मुसलमानों को धमकी दी थी. राणे ने कथित भड़काऊ बयान महंत रामगिरी महाराज के समर्थन में श्रीरामपुर और तोपखाना क्षेत्रों में आयोजित दो जनसभाओं को संबोधित करते हुए दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रामगिरी महाराज ने की थी पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी
रामगिरी महाराज ने पिछले महीने इस्लाम और पैगंबर मोहम्मद को लेकर कथित तौर पर अपमानजनक टिप्पणी की थी. जिसके बाद पूरे देश में हंगामा मचा हुआ है. मुस्लिम समुदाय के लोग रामगिरी महाराज के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग कर रहे हैं. वहीं, इस बीच बीजेपी राणे ने कहा कि अगर महाराज को नुकसान पहुंचाया गया, तो इसके परिणाम भुगतने होंगे. 



मस्जिद में घुसकर मारेंगे- बीजेपी विधायक
हाल ही में सोशल मीडिया पर बीजेपी विधायक राणे का एक वीडियो वायरल हुआ है. इसमें विधायक यह कहते हुए सुनाई दे रहे हैं, ‘‘अगर कोई रामगिरी महाराज के खिलाफ कुछ भी बोलेगा, तो हम तुम्हारी मस्जिदों में घुसकर एक-एक को मारेंगे. यह बात ध्यान में रखना.’’ वहीं, जी सलाम वीडियो की सत्यता की तस्दीक नहीं करता है. इस बीच एक पुलिस अधिकारी ने सोमवार को बताया कि श्रीरामपुर और तोपखाना पुलिस थानों में राणे के खिलाफ दो मुकदमा दर्ज किया गया है.


AIMIM के नेता ने की गिरफ्तारी की मांग
ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिममीन (एआईएमआईएम) के प्रवक्ता वारिस पठान ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर उक्त वीडियो साझा करते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से राणे को गिरफ्तार करने की गुजारिश की है और लिखा है, ‘‘राणे अपने पूरे भाषण में मुसलमानों के खिलाफ नफरत फैला रहे हैं. यह भड़काऊ भाषण है, नफरत फैलाने वाला भाषण है. बीजेपी राज्य विधानसभा इलेक्शन से पहले महाराष्ट्र में सांप्रदायिक हिंसा फैलाने की कोशिश कर रही है.’’