Reax on Najeeb Jung Statement Of Muslims: यूपी के संभल में मुस्लिम धर्मगुरु दिल्ली के पूर्व राज्यपाल नजीब जंग के मुसलमानों पर किए तंज और नसीहत पर भड़क गए, जिसमें एलजी ने कहा था कि मुस्लिमों की तरक्की अल्लाहु अकबर कहने से नहीं बल्कि शिक्षा हासिल करने से होगी. संभल जिले के चंदोसी में जामा मस्जिद के इमाम और मुस्लिम धर्मगुरु इफ्तिखार मिस्बाही ने दिल्ली के पूर्व एलजी नजीब जंग के इस बयान पर गुस्सा जाहिर करते हुए कहा कि उनका यह बयान कम इल्मी की बात है. उन्हें इस तरह का बयान देने से पहले खुद दीनी इल्म हासिल करना चाहिए. मुस्लिम धर्मगुरु ने पूर्व एलजी नजीब जंग से अपना बयान वापस लेने का मुतालबा किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


नजीब जंग के बयान पर भड़के मुस्लिम धर्मगुरु 
जामा मस्जिद के इमाम और मुस्लिम धर्मगुरु इफ्तिखार मिस्बाही ने कहा कि नजीब जंग को सोच समझ कर बयान देना चाहिए. उन्होंने गुस्से का इजहार करते हुए कहा कि दिल्ली के पूर्व एलजी नजीब जंग का यह बयान उनकी कम इल्मी की बात है. एलजी शरीयत के उसूल से वाकिफ नहीं हैं, ऐसे अल्फाज बोलने से पहले उन्हें खुद इल्म हासिल करने की जरूरत है. मौलाना इफ्तिखार मिस्बाही ने कहा कि जहां तक मुस्लिम कौम को नसीहत देने की बात है , वो ठीक है, लेकिन मजहब को ठेस पहुंचाने वाले बयान की हम आलोचना करते हैं, ये सरासर गलत है. उन्होंने पूर्व एलजी से अपना बयान वापस लेने की बात कही.



पूर्व एलजी ने मुसलमानों को दी नसीहत
दरअसल, सोमवार को दिल्ली के पूर्व एलजी नजीब जंग ने बाराबंकी में रफी अहमद किदवई ट्रस्ट की तरफ से बनने वाले डिग्री कालेज का संगे बुनियाद रखा. इस मौके पर उन्होंने इशारों-इशारों में मुसलमानों पर तंज करके हुए उन्हें नसीहत भी दे डाली. उन्होंने कहा कि मुसलमान समझते हैं कि सिर्फ अल्लाहु अकबर कह देने से ही तरक्की होगी, लेकिन, ऐसा नही है.  एक प्रोग्राम को खिताब करते हुए नजीब जंग ने कहा कि पढ़ाई के जरिए ही तरक्की की जा सकती है. उन्होंने कहा कि जिस मजहब की शुरुआत ही इक़रा यानी पढ़ शब्द से हुई हो, वही मजहब आज सबसे पीछे है. नजीब जंग ने कहा कि दीनी तालीम के साथ-साथ दुनियावी तालीम हासिल करना बेहद जरूरी है.


Watch Live TV