Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश में धर्म परिवर्तन करना अब गैर कानूनी हो गया है. हालांकि आज से 7 साल पहले एक शख्स ने उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में अपना धर्म परिवर्तन कर लिया था. अब उस शख्स का कथित तौर पर कत्ल कर दिया गया है. उस शख्स की लाश एक पठान की कोठरी में मिली. शख्स का शव क्षत विक्षत था. उसके गले में फांसी का फंदा था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

7 साल पहले इस्लाम कबूला
आज से 7 साल पहले उत्तर प्रदेश के कासगंज में हर्षित गुप्ता नाम के शख्स ने अपना धर्म बदला. धर्म बदलने के बाद उसने अपना नाम नवाब पठान रखा. नवाब पठान बीते 7 सालों से मुस्लिम बनकर कुरावली में रह रहा था. हालांकि वह कुछ लोगों की नजरों में खटक रहा था. नवाब पठान मूल रूप से कासगंज ने अमापुर का रहने वाला था. नवाब पठान के पिता की तहरीर पर पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर अहम मुल्जिम जावेद को गिरफ्तार किया है.


नवाब से नहीं हो पा रहा था संपर्क
कासगंज से ताल्लुक रखने वाले नवाब पठान के परिजनों का नवाब पठान से बीते 10 जुलाई से संपर्क नहीं हो रहा था. इस दौरान नवाब पठान का फ़ोन भी बंद आ रहा था. परिजनों से संपर्क ना होने पर मुस्लिम परिवार से संपर्क साधा गया, तो उनकी तरफ से कोई सटीक जानकारी नहीं मिली. परिजन मैनपुरी के कुरावली कोतवाली पहुंचे और गुमशुदगी की शिकायत की. इसके बाद पुलिस हरकत में आई और मोबाइल की अन्तिम लोकेशन पर कुरावली कस्बे से कुछ दूरी पर दिवरई गांव के तालाब के पास जाविद की कोठरी पर पहुंची. 


कोछरी में मिला शव
जाविद की कोठरी पर बाहर से ताला लगा हुआ था, बदबू से पुलिस को कुछ शक हुआ. कोठरी का ताला खोला गया. पुलिस अंदर पहुंची तो एक क्षत विक्षत शव फांसी के फंदे पर झूलता हुआ नजर आया. शव सड़ी गली अवस्था में बरामद हुआ. तत्काल क्षेत्रीय पुलिस ने आलाधिकारियों को खबर देकर फोरेंसिक टीम और डॉग स्क्वायड टीम मौके पर डीएसपी कुरावली की मौजूदगी में पहुंची. सीनियर पुलिस अधीक्षक ने मौका मुआयना के तत्काल बाद शव को जांच के लिए मैनपुरी मोर्चरी भेजा. धर्म परिवर्तन के बाद हर्षित से नवाब पठान बने 25 साल के युवक की मौत से इलाके में सनसनी बनी हुई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. जो भी जानकारी आएगी हम आपको देंगे.