Gurugram-Nuh Friday Namaz: नूंह में हुई हिंसा के बाद लोगों में दहशत है. गुरुग्राम में हिंसा की तस्वीरें सामने आने के बाद लोगों में डर का माहौल है. शुक्रवार को सार्वजनिक स्थान पर नमाज अदा नहीं की गई. गुरुग्राम व आसपास के इलाकों में मस्जिदों व ईदगाहों में भी काफी कम तादाद में नमाज़ी पहुंचे. कई मुस्लिम तंजीमों ने लोगों से घरों में ही नमाज पढ़ने की अपील की थी. साथ ही साथ इलाके के कई लोग शुक्रवार दोपहर को राउंड लगाते रहे ताकि लोग घरों में ही नमाज पढ़ें. उद्योग विहार, शंकर चौक, सेक्टर-43 में सार्वजनिक स्थान पर नमाज अदा नहीं की गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


कम तादाद में पहुंचे नमाजी
सोहना चौक स्थित जामा मस्जिद, राजीव चौक स्थित ईदगाह, बादशाहपुर स्थित मस्जिद समेत सभी मस्जिदों और ईदगाहों में बहुत ही कम तादाद में लोग नमाज पढ़ने के लिए पहुंचे. सभी मस्जिदों और ईदगाहों के चारों ओर काफी बड़ी तादाद में पुलिस की तैनाती की गई. पुलिस ने बताया कि शहर में हिंसा की कोई ताजा घटना नहीं हुई है. कई मुस्लिम संगठनों ने समुदाय के सदस्यों से घर पर नमाज अदा करने और हालात को देखते हुए सार्वजनिक स्थानों पर इकट्ठा होने से बचने के लिए कहा है, जिसके परिणामस्वरूप मस्जिदों में कम तादाद में लोग नमाज़ अदा करने पहुंचे.



घरों में नमाज पढ़ने की अपील की थी
ACP क्राइम वरुण दहिया ने कहा कि, जमीयत-ए-उलेमा और अन्य मुस्लिम संगठनों ने लोगों से घरों में ही नमाज अदा करने की अपील की थी. पुलिस टीमों ने कुछ संवेदनशील इलाकों में गश्त किया और जामा मस्जिद के पास की दुकानें बंद रहीं. नूंह, सोहना और गुरुग्राम में हिंसा के बाद मुस्लिम समुदाय के तकरीबन 70 फीसद लोग गुरुग्राम से पलायन कर चुके हैं. गुरुग्राम के मुस्लिम एकता मंच के अध्यक्ष हाजी शहजाद खान ने कहा, सराय अलावर्दी, चौमा, शीतला कॉलोनी, देवी लाल कॉलोनी और राजीव चौक के पास ईदगाह में मस्जिदें खुली थीं और कुछ लोग वहां नमाज अदा करने के लिए एकत्र हुए थे.उन्होंने कहा, गुरुग्राम से कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं है, क्योंकि हमने पहले ही लोगों से घर और आसपास की मस्जिदों में शुक्रवार की नमाज अदा करने की अपील की थी. पुलिस टीमों ने कुछ संवेदनशील इलाकों में गश्त किया और जामा मस्जिद के पास की दुकानें बंद रहीं.


Watch Live TV