Asaduddin Owaisi On Shimla Masjid Issue: हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के संजौली इलाके में मस्जिद के मामले को लेकर AIMIM चीफ और लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी और हिमाचल प्रदेश सरकार के लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह में जुबानी जंग छिड़ गई है. ओवैसी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला, तो विक्रमादित्य सिंह ने पलटवार किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ओवैसी ने कांग्रेस पर बोला हमला
ओवैसी ने हिमाचल के एक मंत्री के बयान पर पलटवार करते हुए कहा, "हिमाचल सरकार बीजेपी की है या कांग्रेस की? हिमाचल की मोहब्बत की दुकान में सिर्फ नफरत है! इस वीडियो में हिमाचल के मंत्री बीजेपी की भाषा बोल रहे हैं."


उन्होंने कहा, ''हिमाचल के संजौली में मस्जिद बनाई जा रही है, उसके निर्माण को लेकर कोर्ट में केस चल रहा है. संघियों के एक झुंड ने मस्जिद को तोड़ने की मांग की है. संघियों के सम्मान में, कांग्रेसी मैदान में. भारत के नागरिक मुल्क के किसी भी हिस्से में रह सकते हैं, उन्हें “रोहिंग्या” और “बाहरी” बुलाना देश विरोधी है. प्रेमचंद से क्षमा चाहता हूं, लेकिन "सांप्रदायिकता को खुल कर आने में लज्जा आती है, इसलिए वह कांग्रेस का शॉल ओढ़कर आती है.''


ओवैसी पर किया पलटवार
ओवैसी के बयान पर विक्रमादित्य सिंह पलटवार करते हुए कहा, "हिमाचल प्रदेश नफरत की नहीं, बल्कि मोहब्बत की दुकान है. यहां किसी के लिए नफरत नहीं है. शिमला के संजौली इलाके में मस्जिद के मामले में हर कार्रवाई कानून के मुताबिक की जाएगी. हिमाचल प्रदेश में कानून का राज है और यहां हर कार्रवाई कानून के मुताबिक की जाती है. हिमाचल प्रदेश में सांप्रदायिकता के लिए कोई जगह नहीं है."


रोहिंग्या को लेकर बोला हमला
विक्रमादित्य सिंह ने कहा, "दूसरे राज्यों से लोग हिमाचल प्रदेश में आ रहे हैं. ये लोग गलत पहचान के साथ यहां रह रहे हैं. यह राज्य के लिए चिंता का विषय है. हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के स्थानीय लोग भी इससे चिंतित हैं. ऐसे में राज्य सरकार का ध्यान इस बात पर है कि यहां आने वाले लोगों की पहचान सही तरीके से सत्यापित हो."