Sanjauli News: हिमाचल प्रदेश में संजौली मस्जिद का मुद्दा अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि अब नेमप्लेट का मुद्दा गरमा गया है. इस बीच एक हिंदू संगठन ने बड़ा ऐलान किया है. देवभूमि संघर्ष समिति ने बाहरी राज्यों से आने वाले मुसलमानों का आर्थिक बहिष्कार करने का ऐलान करते हुए सभी संजौली में सभी हिंदू व्यापारियों के दुकान पर सनातन सब्जी वाला के बोर्ड लगाए हैं. वहीं, इस संगठन ने लोगों से गुजारिश की है कि संजौली शहर में जितने हिंदू सब्जी बेचने वाले हैं, वो सभी सनातन सब्जी वाला अपने दुकान पर बोर्ड लगाए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हिंदू संगठन ने किया मुसलमानों का बहिष्कार का ऐलान
वहीं, एक ओर ऑल हिमाचल मुस्लिम संगठन संजौली में अवैध मस्जिद मामले को लेकर आए फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट में जाने की बात कर रहा है, वहीं दूसरी ओर देवभूमि संघर्ष समिति ने संजौली बाजार में बाहरी राज्यों से आने वाले मुसलमानों का आर्थिक बहिष्कार शुरू कर दिया है. देवभूमि संघर्ष समिति ने संजौली शहर में हिंदुओं के दुकानों में सनातन सब्जी और दुकान वाला नाम के तख्तियां लगाईं और बाहरी राज्यों से आने वाले मुसलमानों के आर्थिक बहिष्कार की बात भी कही है.


धर्म के नाम बांटा जा रहा है समाज
इस मामले को लेकर मकामी लोगों का कहना है कि वे हर रोज सब्जी खरीदने आते हैं, लेकिन आज उन्होंने देखा कि दुकान में पोस्टर लगे हैं, तो अब सभी जागरूक हो रहे हैं. वहीं, कुछ लोगों ने कहा कि कौन किससे क्या खरीदता है. इससे किसी को फर्क नहीं पड़ना चाहिए. समाज को बांटा जा रहा है, जो बिलकुल गलत है. नेताओं ने इसे सांप्रदायिक रंग दे दिया है.


क्या है नेमप्लेट विवाद
हाल में ही हिमाचल प्रदेश में संजौली मस्जिद विवाद के बाद तहबाजारियों में रेहड़ी-पटरी वालों की नेम प्लेट लगाने के मुद्दे पर देश भर में हंगामा हुआ था. वहीं, कांग्रेस नेता और कैबिनेट मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की तस्वीर और खबर शेयर की थी और फिर नेम प्लेट लगाने को लेकर हुई बैठक का ब्यौरा दिया था. हालांकि, इस मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी को सफाई भी देनी पड़ी थी.