Imran Khan: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के संस्थापक इमरान खान ने बुधवार को कहा कि उनकी पार्टी पाकिस्तान पीपल्स पार्टी, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज और मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट को छोड़कर सभी राजनीतिक दलों से बात करने को तैयार है. इमरान का बयान ऐसे वक्त आया है जब पीपीपी और पीएमएल-एन पूर्ववर्ती पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) सहयोगियों की मदद से एक गठबंधन बनाने जा रहे हैं. इस गठबंधन की कयादत पीएमएल-एन कर सकती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इमरान ने क्या कहा?
डॉन की खबर के मुताबिक, खान रावलपिंडी के अदियाला जेल में पत्रकारों से बात कर रहे थे. उन्होंने कहा कि उन्होंने अपनी पार्टी के लोगों को बताया है वह बताई गई तीन पार्टियों को छोड़कर बाकी के राजनीतिक दलों से संपर्क करें. जब उनसे पूछा गया कि क्या पीटीआई संघीय सरकार बनाएगी, तो उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी की प्राथमिकता चुनाव के नतीजों को अदालत में चुनौती देना है.


इलेक्शन में धांधली का इल्जाम
इमरान ने कहा कि उन्होंने इस तरह का धांधली वाला चुनाव पहले कभी नहीं देखा था और सभी राजनीतिक दलों से धांधली का इल्जाम लगाते हुए एक संयुक्त मोर्चा बनाने की गुजारिश की.
इमरान खान ने कहा कि पारदर्शी चुनाव ही पाकिस्तान की परेशानियों का हल है, क्योंकि धांधली की राजनीति से और अधिक आर्थिक अनिश्चितता पैदा होगी.


इमरान की पार्टी जीती
डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने आगे दावा किया कि उन्हें पता था कि उनकी पार्टी चुनाव जीत गई है, जब चुनाव की रात नतीजों के ऐलान में देरी हुई और पीएमएल-एन के सर्वोच्च नेता नवाज शरीफ ने अपनी मीडिया वार्ता स्थगित कर दी. खान ने यह भी दावा किया कि पीएमएल-एन सुप्रीमो और उनकी बेटी मरियम नवाज शरीफ दोनों चुनाव हार गए, जबकि पीटीआई की उम्मीदवार आलिया हमजा ने जेल से चुनाव लड़ते हुए "100,000 से अधिक" वोट हासिल किए.


नवाज पर इल्जाम
गठबंधन बनाने के अपने विरोधियों के प्रयासों के बाद, इमरान खान ने इल्जाम लगाया कि पाकिस्तान पर "मनी-लॉन्ड्रिंग सिंडिकेट थोपने" के प्रयास चल रहे हैं और आरोप लगाया कि शरीफ परिवार देश में "सबसे बड़ा मनी लॉन्ड्रर" है.