AMU Students FIR Registered: AMU कैम्पस में फिलिस्तीन की हिमायत करने वाले छात्रों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. अलीगढ़ एसपी सिटी ने जानकारी देते हुए बताया है कि AMU कैम्पस में थाना सिविल लाइन पर एक सूचना प्राप्त हुई थी जिसमें AMU कैंपस में बिना इजाजत के एक इंटरनेशनल मामले को लेकर मार्च निकाला गया. इस दौरान कुछ आपत्तिजनक और भड़काऊ बातें की गई. इस सिलसिले में थाना सिविल लाइन पर कई धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज कर ली गई है.  उन्होंने कहा कि पूरे मामले की निष्पक्ष तरीके से जांच कराई जा रही है, फिलहाल अलीगढ़ मुस्लिम युनिवर्सिटी कैंपस में सब कुछ सामान्य है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


छात्रों पर लिया गया एक्शन
जानकारी के मुताबिक, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में रविवार की शाम तलबा ने फिलिस्तीन की हिमायत में मार्च निकाला था. उस दौरान एएमयू इंतेजामिया की जानिब से कहा गया था कि प्रोटेस्ट करने वाले छात्रों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. सोमवार को पुलिस ने थाना सिविल लाइन में तलबा के साथ-साथ कई और नामालूम स्टूडेंट्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज की. जांच में ये बात सामने आई कि एक इंटरनेशनल मामले को लेकर मुजाहिरा दर्ज कराया गया. गौरतलब है कि फिलिस्तीन और इजराइल के बीच चल रही जंग काफी गंभीर शक्ल ले चुकी हैं. इसमें 1100 लोगों की जान जा चुकी है.


 


फिलिस्तीन के हक में मार्च 
अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के अलावा जेएनयू और जामिया में भी फिलिस्तीन के हक में मार्च निकाला गया. जिसके चलते सिक्योरिटी का भारी इंतेजाम देखने को मिला. हालात की संजीदगी को देखते हुए जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के बाहर पुलिस के साथ-साथ पैरामिलिट्री फोर्स को तैनात किया गया. हालांकि, जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में मार्च निकालने की इजाजत नहीं दी गई. AISA और JNUSU की सद्र आइशी घोष  ने इस वॉर में फिलिस्तीन को समर्थन दिया है. उधर जामिया के NSUI यूनिट ने भी फिलिस्तीन का समर्थन किया है. छात्रों ने फिलिस्तीन की हिमायत में कई ट्वीट भी किए हैं. 


Watch Live TV