Israel Palestine War: हमास के हमले के बाद इजराइल गाजा पट्टी पर लगातार हमला कर रहा है. इस हमले में 2200 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच इजराइल ने हमास के लड़ाकों धमकी देते हुए कहा है कि जब तक वो बंधक बनाए हुए लोगों को नहीं छोड़ेगा, तब तक वह गाजा पर हमला करता रहेगा और इसके साथ ही बिजली, पानी और खाने के समानों की आपूर्ती नहीं की जाएगी. वहीं इस बीच लोकसभा सांसद असद्दुदीन ओवैसी ने पीएम मोदी से गाजा के लोगों को सहायता देने के लिए अपील की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीएम मोदी से मदद करने की अपील
हैदरा बाद में एक सभा को संबोधित करते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू को शैतान और युद्ध अपराधी बताया. ओवैसी ने आगे कहा, "मैं पीएम मोदी से अपील करता हूं कि वो गाजा के लोगों के साथ एकजुटता दिखाएं. भारत को गाजा के लोगों की मदद करनी चाहिए."


मुस्लिम को बताया जिंदा कौम
AIMIM लीडर ओवैसी ने अपने सोशल मीडिया साइट 'एक्स' पर एक वीडियो शेयर किया और लिखा कि हम जिंदा कौम हैं, जब तक हम जिंदा है तो दुनिया जिंदा है. ओवैसी के अलावा कई मुस्लिम नेताओं ने इस जंग पर प्रतिक्रिया दी थी.  इससे पहले AIMIM चीफ और सांसद असद्दुीन ओवैसी ने भी प्रतिक्रिया दी थी. इस हमले को लेकर सासंद ओवैसी ने सोशल मीडिया पर लिखा था, "दुआ करता हूं कि फिलिस्तीन के कब्जे वाले इलाकों में शांति बनी रहे."


जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम यूएन पर कसा तंज
हमास और इजराइल जंग पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम और नेशनल कॉन्फ्रेंस के चीफ फारूक अब्दुल्ला ने कहा था कि किसी भी हालत में जंग बुरी होती है. इसमें आवाम का ही नुकसान होता है. कितने बेगुनाह मारे गए. अफसोस ये है कि संयुक्त राष्ट्र (UN) फेल हो गई है. फिलिस्तीन का किस्सा सालों से पड़ा हुआ है उसका समाधान नहीं कर रहे.


Zee Salaam