PM Meets Muslim Community: अजमेर में ख्वाजा गरीब नवाज के 812वां उर्स के मौके पर चादर भेंट करने का सिलसिला जारी है. इस कड़ी में पीएम मोदी की तरफ से अकीदत की चादर भेंट की गई. उर्स के मौके पर ये चादर 13 जनवरी को पेश की जाएगी. इस अवसर पर पीएम मोदी ने मुस्लिम डेलिगेशन से मुलाकात की. उन्होंने X पर पोस्ट करते हुए लिखा कि मैंने मुस्लिम समुदाय के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की. इस दौरान ख्वाजा गरीब नवाज के उर्स के लिए चादर पेश की गई. उर्स के लिए चादर पेश करने के मौके पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, उत्तर प्रदेश विधान परिषद के रूक्न तारिक मंसूर समेत कई लीडर मौजूद रहे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


ख्वाजा गरीब नवाज का सालाना उर्स
सुल्तान उल हिंद हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती रहमातुल्लाह अलेही के 812वे उर्स मुबारक के मौके पर पड़ोसी मुल्क बांग्लादेश से भी तकरीबन 600 से ज्यादा जायरीन अजमेर पहुंचेंगे. इस मामले में दरगाह के गद्दीनशीन सैय्यद नदीम चिश्ती ने बताया कि 28 सालों से बांग्लादेश का वफ्द उनके पास हर साल ख्वाजा गरीब नवाज के सालाना उर्स में शिरकत करने आते हैं, लेकिन इस मर्तबा बांग्लादेश से ज़ायरीन के कम तादाद में आने की उम्मीद है. गौरतलब है कि ख्वाजा गरीब नवाज के 812 उर्स मुबारक का 12 जनवरी से आगाज होगा. इस मौके पर न सिर्फ हिंदुस्तान, बल्कि विदेशों से भी बड़ी तादाद में जायरीन के अजमेर शरीफ पहुंचने की उम्मीद है.



कई देशों से पहुंच रहे अकीदतमंद
वहीं पाकिस्तान, श्रीलंका और इंडोनेशिया समेत दीगर मुल्क के ज़ायरीन शामिल होंगे. इस मौके पर हिफाजत के पुख्ता इंतेजाम किए गए हैं. एसपी ने उर्स में आने वाली वीआईपी चादर के लिए भी सिक्योरिटी और रुट तय कर दिया है, जिससे किसी अकीदतमंद को परेशानी न हो. वही जिला कलेक्टर भारती दीक्षित ने भी जायरीन के लिए उर्स के दरमियान माकूल इन्तेजामात की बात कही है. दरगाह अंजुमन सैकेट्री सैय्यद सरवर चिश्ति ने बताया कि रजब की पहली तारीख से 9 रजब तक ख्वाजा गरीब नवाज का उर्स अकीदत व एहतेराम के साथ मनाया जाएगा.