Jabalpur Masjid Vivad: हिमाचल के शिमला से मस्जिद को लेकर भड़की आग अब पूरे देश में फैल चुकी है. हर रोज मस्जिद को लेकर विवाद की खबरें आ रही हैं. अकेले हिमाचल प्रदेश में दर्जनों मस्जिदों को लेकर विवाद जारी है. हिन्दू संगठन लगातार मस्जिद को लेकर सवाल खड़े कर रहे हैं. मस्जिद विवाद का आग अब मध्यप्रदेश पहुंच चुका है. यहां हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ता एक मस्जिद को गिराने के लिए अड़े हुए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह पूरा मामला जबलपुर जिले का है. यहां के रांझी इलाके के मढ़ई में स्थित एक मस्जिद को लेकर विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के सैकड़ों कार्यकर्ता मस्जिद तोड़ने की ज़िद पर अड़े रहे. इतना ही नहीं  पुलिस और प्रशासन के सामने हिन्दू संगठनों ने कार सेवा करने के ऐलान किया, लेकिन मौके पर मौजूद पुलिस-प्रशसान तमाशबीन बनी रही.


हिन्दू संगठनों कार्यकर्ताओं ने मढ़ई इलाके नारेबाजी की और मस्जिद को तोड़े जाने की आवाज बुलंद की. दरअसल, रांझी के मढ़ई इलाके में स्थित इस मस्जिद को लेकर हिंदू संगठनों ने आरोप लगाया है कि यह मस्जिद गायत्री बाल मंदिर की जमीन पर बनाया गया है और देखते ही देखते इस मस्जिद में शहर के अलग-अलग इलाकों से मुस्लिम कम्युनिटी के लोग बड़ी तादाद में नमाज पढ़ने के लिए पहुंचने लगे हैं.


यह भी पढ़ें:- ड्यूटी आवर में दो महिला शिक्षकों ने पढ़ी नमाज़, गांव वालों ने स्कूल में ही जड़ दिया ताला !


पुलिस ने मस्जिद के रास्ते को किया सील
हिंदू संगठनों ने सबूत के तौर पर दस्तावेज़ पेश करते हुए मस्जिद निर्माण को लेकर कई सवाल खड़े किए हैं. वहीं,  जिले के आला अफसर समेत मौके पर पहुंची कई थानों के पुलिस ने मस्जिद के पहुंच मार्ग को सील कर दिया. पुलिस के बड़े अफसरों और प्रदर्शनकारियों के बीच लंबी चर्चा हुई. प्रशासन ने प्रदर्शकारियों ने भरोसा दिलाया है कि मस्जिद के निर्माण की नए सिरे से जांच कराई जाएगी और दस्तावेजों का परीक्षण कर आगे की कार्रवाई की जाएगी.


हिंदू संगठनों ने प्रशासन को दी धमकी
विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने ऐलान किया है कि अगर जल्द से जल्द प्रशासनिक स्तर पर जांच कर अवैध मस्जिद को तोड़ने की कार्रवाई नहीं की गई तो वे खुद ही मस्जिद को गिराने से पीछे नहीं हटेंगे.