Mumbai News:  मुम्बई के एक एक्सप्रेस ट्रेन में कुछ यात्रियों ने एक मुस्लिम बुजुर्ग शख्स की सिर्फ इसलिए पिटाई कर दी क्योंकि उन लोगों को शक था कि उस मुस्लिम शख्स के पास गोमांस है. राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि महाराष्ट्र के नासिक जिले में इगतपुरी के पास एक एक्सप्रेस ट्रेन में एक बुजुर्ग व्यक्ति पर उसके सह-यात्रियों ने कथित तौर पर हमला किया, इस संदेह में कि वह गोमांस ले जा रहा था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस घटना पर एक अधिकारी ने कहा कि इस सप्ताह की शुरुआत में हुई कथित घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद जीआरपी ने जांच शुरू कर दी है. वीडियो में एक दर्जन से ज्यादा लोग एक व्यक्ति पर हमला करते और ट्रेन के अंदर उसे गालियां देते हुए दिखाई दे रहे हैं. जीआरपी के अनुसार, पीड़ित शख्स जलगांव जिले का निवासी हाजी अशरफ मुन्यार है, जो कल्याण में अपनी बेटी के घर जा रहा था, तभी इगतपुरी के पास उसके सह-यात्रियों ने कथित तौर पर गोमांस ले जाने के संदेह में उसकी पिटाई कर दी. अधिकारी ने कहा, "हमने वीडियो का संज्ञान लिया है और पीड़ित की पहचान कर ली है. हमले में शामिल कुछ लोगों की पहचान भी कर ली गई है और मामले की जांच जारी है." उन्होंने कहा कि अभी तक कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है. 



देश में इससे पहले भी कई बार ट्रेन और बसों में गोमांस ले जाने के आरोप में कथित यात्रियों द्वारा मुस्लिम शख्स को निशाना बनाया जाता है. कहने को केस दर्ज तो हो जाता है मगर किसी पर कोई सख्त एक्शन नहीं लिया जाता है, जिससे लोगों का मनोबल काफी बढ़ता जा रहा है. इस मामले में कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी ने अपने एक्स पर वीडियो पोस्ट करके सरकार की निंदा भी की है.