Owaisi attack on BJP: AIMIM के चीफ और हैदराबाद से लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने बीजपी पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा, "BJP कहती है कि वो इस्लाम में सुधार लाना चाहती है, लेकिन वो हिंदुत्व लागू करना चाहती है."


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ओवैसी ने भाजपा पर बोला हमला
ओवैसी कहा, "भाजपा के लोग अब आए हैं और कह रहे हैं कि हम इस्लाम में सुधार लाएंगे. तुम सुधार नहीं लाना चाहते हो, तुम हिंदुत्व को लागू करना चाहते हो. हिंदुस्तान ऐसा देश है, जहां लोग अलग-अलग धर्मों को मानते हैं और कुछ खुदा को नहीं मानते. यहां एक जबान नहीं हजारों जबान बोली जाती हैं."



उत्तराखंड में यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू होने के बाद देश में छिड़ी बहस
दरअसल, हाल में ही उत्तराखंड की धामी सरकार ने यूनिफॉर्म सिविल कोड (UCC) विधेयक विधानसभा में पारित किया था. इसके साथ ही उत्तराखंड, यूनिफॉर्म सिविल कोड करने वाला देश का पहला राज्य बन गया है. इस बीच UCC को लेकर मुल्क में बहस छिड़ गई है. वहीं, भाजपा लंबे वक्त से यूनिफॉर्म सिविल कोड को लाने की बात करती रही है. 


क्या है यूनिफॉर्म सिविल कोड
यूनिफॉर्म सिविल कोड यानी UCC का मतलब होता है कि हर मजहब, संप्रदाय, जाति और वर्ग के लिए पूरे मुल्क में एक ही कानून हो और सभी समुदायों के लिए शादी, तलाक, गोद लेने और विरासत के नियम एक ही होंगे. इस कानून के तहत संविधान के आर्टिकल 44 में देश के सभी नागरिकों के लिए समान कानून लागू करने की बात कही गई है.