Pilibhit News: यूपी के पीलीभीत जिले में पुलिस हिरासत में एक शख्स की संदिग्ध हालात मौत हो गई. जिसके बाद मृतक के परिजनों ने पुलिस पर बुरी तरह पीटने का इल्जाम लगाया है. ये पूरा मामला बरखेड़ा थाने का है. जहां पर एक 40 साल के बशीर खां उर्फ पहलवान को पुलिस ने हिरासत में लिया था. बताया जा रहा है कि मृतक के बीवी की शिकायत पर पुलिस ने उस शख्स को हिरासत में लिया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 बशीर के परिजनों का इल्जाम है कि पुलिस की पिटाई से उसकी मौत हुई है. मृतक के भाई जमीर की तरफ से इस मामले में मुकदमा दर्ज करने के लिए पुलिस को तहरीर दी गई है. हालांकि पुलिस ने तहरीर मिलने से इनकार किया है. इस पूरे मामले पर पुलिस अधिकारी (सीओ), बीसलपुर, सतीश शुक्ल ने बताया, "मृतक का चिकित्सकों के पैनल से पोस्टमार्टम कराया गया है और पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी की गई है."


उन्होंने कहा, "परिजनों की तरफ से तहरीर मिलने व पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर जांच कर आगे की कर्रवाई की जाएगी." शुक्ल के मुताबिक, खां के खिलाफ पीलीभीत समेत आसपास के जिलों में संगीन अपराधों में करीब 20 मुकदमे दर्ज हैं, जिसमें हत्या, जानलेवा हमला करना, गुंडा अधिनियम के तहत दर्ज मामले शामिल हैं. 


वहीं, मृतक के भाई जमीर की तरफ से पुलिस को दी गई तहरीर के मुताबिक, खां की बीवी ने 26 अक्टूबर को बरखेड़ा थाने में अपनी शौहर के खिलाफ शिकायत देकर इल्जाम लगाया था कि उसका किसी और महिला के साथ नाजायज रिश्ते हैं. जमीर ने दावा किया कि शबाना की शिकायत के आधार पर बरखेड़ा पुलिस ने खां को बृहस्पतिवार देर रात बिलसंडा थाना इलाके के पहाड़गंज गांव जाकर हिरासत में लिया था.


इल्जाम हैं कि खां ने जैसे ही दरवाजा खोला, पुलिसकर्मियों ने उसे घर के बाहर खींच लिया और लात घूसे से उसे पीटने लगे. पुलिस मुल्जिम को अपने साथ बरखेड़ा थाने ले गई. जमीर ने दावा किया है कि थाने में उसके भाई के मुंह से खून निकल रहा था और वह हवालात में बेहोश पड़ा था. इसके बाद मुल्जिम की मौत की खबर मिलते ही परिजन थाने पहुंच गए और हंगामा करना शुरू कर दिया. इस दौरान किसी भी हालात से निपटने को कई थानों से पुलिस बल को मौके पर बुला लिया. बरखेड़ा थाना पुलिस ने इस मामले में सभी इल्जामों को सिरे से खारिज कर कहा कि मुजरिम शातिर अपराधी था.


Zee Salaam