Tonk Triple Talaq News: राजस्थान के टोंक इलाके से 19 सितंबर को तीन तलाक का मामला सामने आया, जब एक पीड़िता ने कोतवाली क्षेत्र में अपने शौहर के खिलाफ मामला दर्ज कराई. कुछ महीने पहले इसी जिले से तीन तलाक का एक और मामला सामने आया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस इंस्पेक्टर भंवर लाल वैष्णव ने बताया कि पीड़ित महिला गुजरात के अहमदाबाद की रहने वाली है और उसकी शादी 10 जून 2003 को टोंक शहर के कैसर उर्फ ​​फुरकान से मुस्लिम रीति-रिवाज के मुताबिक हुई थी. रिपोर्ट में पीड़िता ने बताया कि शादी के बाद से ही उसके शौहर और ससुराल वालों ने उसे छोटी-छोटी बातों पर परेशान करना शुरू कर दिया, जिससे वह मानसिक और शारीरिक रूप से परेशान हो गई. 


पुलिस कर रही है मामले की जांज
पुलिस अधिकारी ने बताया कि 16 सितंबर की रात करीब 10 बजे उसके शौहर ने छोटी सी बात पर उसकी पिटाई कर दी. साथ ही उन्होंने उसे एक साथ तीन बार तलाक कहकर तलाक देने का ऐलान कर दिया. उन्होंने यह भी कहा कि अब वह उनकी बीवी नहीं रहीं. पीड़िता ने अपनी शिकायत में कहा कि मारपीट के बाद उसे जबरदस्ती घर से बाहर निकाल दिया गया. वैष्णव ने कहा, पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.


संतान न होने की वजह से मारपीट
म‍ह‍िला ने शौहर के अलावा ससुराल वालों पर भी मारपीट और मानसिक व शारीरिक प्रताड़ना का आरोप लगाया है. कोतवाली थाना पुलिस ने पीड़िता की मेडिकल जांच भी कराई. पीड़ित महिला ने बताया कि उसकी शादी को 21 साल हो गए हैं और उसके कोई संतान नहीं होने की वजह से उसके ससुराल वाले उसके साथ मारपीट करते हैं. वैष्णव ने कहा कि मामला दर्ज कर लिया गया है और नए कानून के तहत जल्द से जल्द कानूनी कार्रवाई की जाएगी.


इससे पहले भी एक शख्स ने दिया था तीन तलाक
इससे पहले इसी साल 30 मई को राजस्थान के नवाबी शहर टोंक में तीन तलाक का मामला सामने आया था, जब छह बच्चों की मां ने अपने शौहर के खिलाफ मामला दर्ज कराया था. उसने आरोप लगाया कि उसका शौहर कई सालों से उसे प्रताड़ित कर रहा है और दहेज की मांग को लेकर भी परेशान कर रहा है. महिला ने अपने शौहर के खिलाफ मामला दर्ज कराया है और अपने और अपने बच्चों के लिए न्याय की मांग की.