Saharanpur News: डासना मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद ने पैगंबर मोहम्मद (SAW) के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिया था. जिसके बाद पूरे देश में हंगामा मच गया था. इसी बीच उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में भी विरोध प्रदर्शन हुए। इस दौरान शेखपुरा थाने पर पथराव हुआ. इसके बाद पुलिस ने कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था. अब पुलिस ने इस मामले में 13 लोगों को गिरफ्तार किया है. एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

13 लोगों की हुई है गिरफ्तारी- SP
सहारनपुर के पुलिस अधीक्षक (शहर) अभिमन्यु मांगलिक ने बताया कि शेखपुरा चौकी पर पथराव मामले में भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की मुख्तलिफ धाराओं के तहत 20 नामजद और अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. इन 20 नामजद व्यक्तियों में से 13 आरोपियों को रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस टीमें गठित की गई हैं और दूसरे आरोपियों को पकड़ने की कोशिश जारी है.


इन धाराओं में दर्ज है मुकदमा
पुलिस के मुताबिक, धारा 190 (गैर कानूनी सभा में एकत्र लोगों में किसी भी व्यक्ति द्वारा किये गये अपराध के लिए दोषी), 191 (2) (दंगा), 352 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान करना), 351 (3) (आपराधिक धमकी), 125 (दूसरों के जीवन या व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालने वाला कार्य), 223 (लोक सेवक द्वारा विधिवत आदेश की अवज्ञा), 121 (1) (लोक सेवक को उसके कर्तव्य से विरत करने के लिए स्वेच्छा से चोट पहुंचाना या गंभीर चोट पहुंचाना), 126 (1) (गलत तरीके से रोकना) और सीएलए अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है. 


एसपी ने क्या कहा?
मांगलिक ने बताया कि रविवार को मुस्लिम समाज के लोग शेखपुरा कदीम चौकी पर ज्ञापन देने पहुंचे थे, तभी भीड़ में शामिल कुछ अराजक तत्वों ने पुलिस चौकी पर पथराव कर दिया. पुलिस ने पथराव करने वाले अराजक तत्वों को हल्का बल प्रयोग कर वहां से खदेड़ा और भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया. 


जिले में हाई अलर्ट
उन्होंने कहा कि पथराव में कोई घायल नहीं हुआ है. वीडियो के माध्यम से अराजक तत्वों की पहचान कराई जा रही है और जिले में हाई अलर्ट जारी किया गया है. गाजियाबाद के डासना मंदिर के मुख्य पुजारी यति नरसिंहानंद ने पिछली 29 सितंबर को गाजियाबाद के हिंदी भवन में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. इस मामले में उनके खिलाफ पुलिस ने दर्ज की है.