बहराइचः क्या एक मोबाइल की कीमत किसी इंसान की जान की कीमत से ज्यादा हो सकती है. इसका जवाब हमेशा नहीं में होगा, क्योंकि इंसान की जान अनमोल है. इसे बनाना इंसान के बस में नहीं होता है, जबकि मोबाइल इंसानों ने बनाया है.. हालांकि, उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में एक इंसान की जान पर एक मोबाइल भारी पड़ गया है. मोबाईल चोरी की शक में एक नाबालिग किशोरी की पड़ोसी कई दिनों से उसकी पिटाई कर रही थी, जिससे आहत होकर पीड़िता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बहराइच में थाना हुजूरपुर इलाके की पुरैना गांव की निवासी 16 वर्षीय नाबालिग किशोरी रहनुमा ने पड़ोसियों की प्रताड़ना से तंग आकर फांसी लगा कर अपनी जान दे दी. मृतका के घर वालों ने बताया कि कुछ दिनों पहले पड़ोस के रहने वाले एक युवक का मोबाईल गायब हो गया था. पड़ोसियों को किशोरी पर मोबाईल चोरी करने का शक था. इसे लेकर बीते 3-4 दिनों से वह लोग लगातार किशोरी को टॉचर्र कर थे. मिर्चा जलाकर उसके नाक में धुंआ देते थे ताकि वह प्रताड़ित होकर अपना गुनाह कबूल कर ले. हालांकि, मृतका किशोरी ने पहले ही कसम खाकर कहा था कि उसने मोबाइल की चोरी नहीं की है, फिर भी पड़ोसियों को उसकी बात पर यकीन नहीं हुआ और उसे प्रताड़ित करते रहे. इस बात से आहत होकर पीड़िता ने घर के अंदर फांसी लगाकर जान दे दी.

मृतका रहनुमा के मामा मुनव्वर ने बताया कि मंगलवार को रहनुमा का शव संदिग्ध परिस्थितियो में उसके घर में फांसी के फंदे से लटकता हुआ पाया गया था. लाश को देखकर परिजनों में कोहराम मच गया! तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी गई. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस मामले की जांच कर रही है. 


Zee Salaam