Shahzadi Hanging Hold: उत्तरप्रदेश के बांदा की शहजादी एक लड़का (उजैर) के कहने पर दुबई गई थी. वहां वह उत्तरप्रदेश के आगरा के रहने वाले कपल फैज और नादिया के घर पर काम करती थी, और उनके चार साल के बच्चे की देखभाल भी करती थी, लेकिन एक दिन अचानक बच्चे की तबीयत काफी खराब होती है और फिर उसकी मौत हो जाती है. मौत के 51 दिन बाद बच्चे के मां-बाप ने शहजादी पर बच्चे के कत्ल का इल्जाम लगा दिया, और कोर्ट ने शहजादी को फांसी की सजा सुना दी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शहजादी को आज ही के दिन फांसी की सजा होनी थी, लेकिन फिलहाल उसकी फांसी पर रोक लगा दी गई है. और अगली तारीख को लेकर किसी तरह की कोई अपडेट सामने नहीं आई है. शहजादी के मां-बाप ने भी अपनी बेटी की जान के लिए सीएम से लेकर देश के पीएम तक गुहार लगाई थी. फिलहाल शहजादी की फांसी रुकने से मां-बाप के साथ-साथ पूरा परिवार काफी खुश है. 


यह भी पढ़े:- यूपी की शहजादी आशिक से मिलने गयी थी आगरा, पहुँच गयी दुबई; वहां मिलेगी फांसी की सज़ा?


इस मामले में मीडिया से बात करते हुए बुंदेलखंड इंसाफ सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष ए एस नोमानी ने मीडिया का आभार जताया है. उन्होंने कहा कि "आप सभी की मेहनत की बदौलत यूपी की बेटी शहजादी की फांसी टाल दी गई है. उन्होंने कहा कि मिनिस्ट्री ऑफ एक्सटर्नल अफेयर्स की तरफ से बताया गया है कि जो पहले दया याचिका दी गई थी, वो दुबई से रिजेक्ट हो गया है. अब फिर से दया याचिका अरबी और अंग्रेजी में लिखकर भेजा जाएगा. इस दया याचिका को दिल्ली के कुछ वरिष्ठ अधिवक्ताओं द्वारा भेजा जाएगा. इसके बाद ही शहजादी की फांसी को लेकर किसी तरह की कोई जानकारी सामने आएगी."


आपको बता दें कि शहजादी उजैर नाम के लड़के से प्यार करती थी, और उसी के कहने पर वह दुबई गई थी. उजैर ने कहा था कि दुबई में शहजादी के जले हुए चेहरे का इलाज भी होगा. शहजादी दुबई में उजैर के फूफा-फूफी के घर में काम करती थी, जिसका एक चार साल का बच्चा भी था. एक दिन बच्चा काफी बीमार होता है और फिर उसकी मौत हो जाती है, जिसका इल्जाम शहजादी पर आता है और उसे पुलिस पकड़ लेती है. इसके बाद कोर्ट शहजादी को बच्चे के कत्ल के इल्जाम में फांसी की सजा सुनाती है.