Triple Talaq: उत्तर प्रदेश से एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. जहां कानपुर में एक शौहर ने अपनी बीवी को फोन पर तीन तलाक दे दिया है. जानकारी के मुतबाकि, बीवी ने ब्यूटी पार्लर जाकर अपने आइब्रो बनवाई थी. इससे गुस्साए पति ने पत्नी को वीडियों कॉल पर तलाक दे दिया. इसके बाद औरत ने कई बार अपने पति को फोन किया, लेकिन उसने बीवी की कॉल नहीं उठाया. इसके बाद महिला ने ससुराल वालों को कॉल किया, तो उन्होंने बेटे का साथ दिया. औरत परेशान होकर पुलिस स्टेशन में अपने शौहर समेत ससुराल के 5 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये मामला कानपुर के कुली बाजार इलाके का है. पीड़िता महिला गुलसबा का निकाह 17 जनवरी 2022 को प्रयागराज के मकामी सालिम से हुआ था. सालिम का परिवार प्रयागराज के फूलपुर में रहता है. जबकि, सालिम सऊदी अरब में नौकरी करता है. औरत ने ससुराल वालों को दहेज के लिए परेशान करने का भी इल्जाम लगाया है. 


पीड़िता के मुतबाकि, इसी साल 30 अगस्त 2023 को सालिम नौकीर के लिए सऊदी अरब गया था, लेकिन पीछे से ससुराल वाले उसे दहेज के लिए परेशान करते थे. महिला कुछ दिन पहेल अपने ससुराल से मायके आई थी. यहां से भी उसे सालिम से वीडियो कॉल के जरिए बात होती थी. इसी महीने 4 अक्टूबर को सालिम ने जब उसे वीडियो कॉल किया और पूछने लगा कि क्या तुमने अपनी आइब्रो बनवाई है? इस पर गुलसबा ने कहा, "हां मैंने आइब्रो सेट करवाई है." इतना सुनते ही वह गुस्सा से लाल हो गया. 


गुलसबा ने कहा, ''मेरे शौहर थोड़े पुराने ख्यालात के हैं. उन्हें मेरा मेकअप करना और ब्यूटी पार्लर में जाना पसंद नहीं है. मुझे लगा वो बस थोड़ी देर ही नाराज रहेंगे, फिर मान जाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. उनसे जब दोबारा बात हुई तो वो इसी बात को लेकर लड़ने लगे और कहा कि मैं तुझे तीन तलाक देता हूं. इसके बाद उन्होंने फोन काट दिया. मैंने उन्हें कई बार फोन किया, लेकिन उन्होंने मेरा कॉल नहीं उठाया. फिर जब मैंने इस बारे में अपने ससुराल वालों से बात की तो वो भी मेरे शौहर का ही साथ देने लगे. कहने लगे कि हमारे बेटे ने जो भी किया वो सही किया.''


Zee Salaam