Zakir Naik Statement on Beef Ban: हिंदुस्तान में मोस्ट वांटेड जाकिर नायक का पाकिस्तान में बेहद इज्जत के साथ स्वागत किया गया. जाकिर नायक पाकिस्तान के कई शहरों में इस्लाम से जुड़ी जानकारी लोगों को बताने पहुंचे हैं. इस दौरान पाकिस्तान के फेमस न्यूज चैनल जिओ टीवी ने उनका एक इंटरव्यू भी किया है. इस इंटरव्यू में वह कई सारे सवालों के जवाब देते नजर आ रहे हैं. इसके साथ ही वह भारत में बैन बीफ के बारे में भी खुलकर बात कर रहे हैं. जाकिर नायक 28 अक्टूबर तक पाकिस्तान में रहेंगे 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस्लाम में बीफ खाना फर्ज नहीं है
जियो टीवी के एक पत्रकार ने जाकिर नायक से सवाल किया कि भारत की सरकार ने कई राज्यों में बीफ को बैन कर दिया है. तो क्या सरकार के इस फैसले को भारत के मुसलमानों को मानना चाहिए या फिर उसका विरोध करना चाहिए? इस सवाल का जवाब देते हुए जाकिर नायक ने कहा कि "इस्लाम में बीफ खाना फर्ज नहीं है. इसलिए अगर भारत की सरकार बीफ को बैन करती है तो वहाँ के लोगों को इसका सम्मान करना चाहिए"



अगर सरकार नमाज को बैन करती है तो...
जाकिर नायक ने कहा कि "इस्लाम में ये भी कहा गया है कि आप जिस देश में रहते हो, उस देश के कानून की इज्जत करनी चाहिए, जबतक की वह अल्लाह और उनके रसूल के खिलाफ ना जाए." जाकिर नायक ने आगे कहा कि "अगर किसी देश की सरकार नमाज पढ़ने पर रोक लगाती है तो आप उस कानून को मत मानों क्योंकि नमाज पढ़ना इस्लाम में फर्ज है. लेकिन बीफ खाना इस्लाम में फर्ज नहीं है, तो हमें इसको मानना चाहिए.." 



भारत से भागकर मलेशिया में रह रहे हैं जाकिर नायक 
जाकिर नायक को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इंवाइट किया है. जाकिर नायक अपने बेटे फारिक जाकिर नाइक के साथ पाकिस्तान पहुंचे हैं. जाकिर नायक का प्रोग्राम पाकिस्तान के इस्लामाबाद, कराची और लाहौर में है. भारत में जाकिर नायक के ऊपर आतंकवाद को बढ़ावा देने, मनी लॉन्ड्रिंग और जबरदस्ती धर्म बदलवाने का आरोप है.  साल 2016 के ढाका बम ब्लास्ट में जाकिर नायक का नाम सामने आया था. इसके बाद जाकिर नायक पूरे परिवार के साथ भारत छोड़कर भाग गए थे. फिलहाल वह मलेशिया में रह रहे हैं.