Khyber Pakhtunkhwa Terror Attack: पाकिस्तान के सबसे अशांत खैबर पख्तूनख्वा ( Khyber Pakhtunkhwa ) प्रांत में पिछले 48 घंटों में हुए अलग-अलग आतंकी हमलों में कम से कम 15 सुरक्षाकर्मी मारे गए हैं. आतंकियों ने सबसे घातक हमला शुक्रवार को प्रांत के डेरा इस्माइल (डीआई) खान में किया, जहां सुबह दरज़िंडा शहर में एक सुरक्षा चौकी पर लक्षित हमले में कम से कम 10 फ्रंटियर कांस्टेबुलरी (एफसी) के जवानों की मौत हो गई और तीन घायल हो गए. पाकिस्तान के गृह मंत्रालय के मुताबिक छह जवान दक्षिणी वजीरिस्तान के थे, जबकि चार करक शहर के रहने वाले थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मंत्रालय द्वारा जारी एक बयान में कहा गया, "हम एफसी (फ्रंटियर कोर) के शहीदों को खिराज-ए-अकीदत पेश करते हैं. जवानों के इस बलिदान से हमें आतंकवाद को खत्म करने के लिए बलों को और मजबूती मिलेगी." इस हमले की जिम्मेदारी प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने ली और इस हमले सैन्य अभियान का बदला बताया,जिसमें बाजौर जिले में सुरक्षा बलों ने उसके कम से कम 9 सदस्यों को ढेर कर दिया था.


वहीं, एक दूसरे घटना में शुक्रवार को प्रांत के बन्नू और लक्की मरवत जिलों में सशस्त्र बंदूकधारियों द्वारा लक्षित हमले में कम से कम तीन सुरक्षाकर्मी मारे गए. एक अन्य आतंकी हमले में हमलावरों ने पुलिस गश्ती काफिले पर गोलीबारी की. इस हमले में बन्नू के जानी खेल इलाके में SHO रहमान और कांस्टेबल मीर सैयद की मौत हो गई.


यह भी पढ़ें:- इसराइल के अटैक के बीच ईरान में बड़ी घटना, पुलिस काफिले पर हमला, 10 अफसरों की मौत


नमाज पढ़ते वक्त अंडर-ट्रेनिंग सैनिक को उतारा मौत के घाट
इसके अलावा केपी के लक्की मरवत जिले में मग़रीब (शाम) की नमाज के दौरान एक लोकल मस्जिद के भीतर नमाज के दौरान हमलावरों ने एक अंडर-ट्रेनिंग सैनिक जीसी (जेंटलमैन कैडेट) अरिफुल्ला की हत्या कर दी. पाकिस्तान के इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) ने कहा कि कैडेट छुट्टी पर अपने गांव आया हुआ था. हमले के दौरान जख्मी हुए दो अन्य लोगों को इलाज के लिए लोकल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है.


आईएसपीआर ने कहा, "मस्जिद पर जघन्य और कायराना हमला आतंकवादियों की असली विचारधारा को दर्शाता है." खैबर जिले में शुक्रवार सुबह मालागोरी पुलिस स्टेशन के अंदर हमलावरों ने एक पुलिस अफसर की गोली मारकर हत्या कर दी. दक्षिण वजीरिस्तान में एक सिक्योरिटी पोस्ट पर हमले में एक सैनिक की मौत हो गई, जबकि केपी के वाना इलाके में हुए विस्फोट में दो पुलिस अपसर गंभीर रूप से जख्मी हो गए.


क्या तालिबान पाकिस्तान में करवा रहे हैं हमले?
पाकिस्तान में स्थिति गंभीर हो गई है, क्योंकि पिछले कुछ महीनों में सुरक्षाकर्मियों पर हमलों की तादाद में नाटकीय रूप से वृद्धि को देखने को मिली है. खास तौर पर खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में कई सिक्योरिटी पोस्ट, काफिलों और अफसरों को टारगेट करके हमले किए गए हैं. वहीं, पाकिस्तान का कहना है कि प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) को उसकी सरजमीं पर आतंकी हमले करने के लिए अफगानिस्तान की तालिबान सरकार से पूरा सपोर्ट मिल रहा है.