Dubai Rain: संयुक्त अरब अमीरात में अप्रैल के महीने में भारी गर्मी पड़ने के बाद आज गुरुवार तड़के अबू धाबी और दुबई में भारी बारिश और तूफान आया, जिसके कारण उड़ानें रद्द कर दी गईं और दुबई में बस सेवाएं निलंबित कर दी गईं. खलीज टाइम्स के मुताबिक, दुबई आने वाली पांच उड़ानों को रात भर में डायवर्ट कर दिया गया, जबकि नौ आगमन और चार बाहर जाने वाली उड़ानें रद्द कर दी गईं. रिपोर्ट में कहा गया है कि अमीरात की कई उड़ानें भी रद्द कर दी गई हैं.


दुबई में कई जगहों पर भर गया है पानी


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लगभग सुबह चार बजे, देश के मौसम विभाग ने एक एम्बर अलर्ट जारी किया जिसमें संकेत दिया गया कि बारिश वाले बादलों ने देश के अधिकांश हिस्सों को ढक लिया है. 3 मई तक देश में प्रतिकूल मौसम की स्थिति बनी रहने की आशंका है. लोगों से गुजारिश की गई है कि वह अपने घरों में ही रहें.


दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट ने जारी की एडवाइजरी


स्थानीय मीडिया के मुताबिक अबू धाबी के कुछ हिस्सों में सड़कों पर पानी भर गया है, जबकि जेबेल अली, अल मकतूम अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे, दुबई इंडस्ट्रियल सिटी, दुबई इन्वेस्टमेंट्स पार्क और जुमेरा विलेज ट्राएंगल में तेज हवाएं चलने की जानकारी सामने आई है. बुधवार को, दुबई हवाई अड्डों और दो स्थानीय एयरलाइनों ने यात्रियों के लिए एडवाइजरी जारी है. जिसमें कहा गया है कि वह दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आने से पहले देरी की बात कही है.


खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, यूएई ने गुरुवार तक दो दिनों के लिए मध्यम से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया था, जिससे ऑफिस जाने वालों के लिए घर से काम करने और शारजाह और दुबई के स्कूलों के लिए डिस्टेंस लर्निंग या ऑनलाइन लर्निंग करने के लिए कहा है. समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने बताया कि अबू धाबी में, कुछ सुपरमार्केट और रेस्तरां को उत्पाद की कमी का सामना करना पड़ा, दुबई से डिलीवरी प्राप्त करने में असमर्थ रहे.