Houthis Attacked Ship: इजराइल और हमास के बीच जंग जारी है. उधर हूति विद्रोही लगातार इजराइल से जुड़े जहाजों पर कब्जा कर रहा है. अभी खबर सामने आ रही है कि हूति विद्रोहियों ने लाल सागर में एक शिप पर हमला किया है. रिपोर्ट के मुताबिक यमन पोर्ट के 30 मील दूर ये शिप थी, जिसके पास ब्लास्ट होने की जानकारी यूके की एक एजेंसी ने दी है. यूकेएमटीओ ने जानकारी दी है कि उन्हें अभी किसी तरह के घालय होने की जानकरी नहीं है.


हूति विद्रोहियों ने किया कई बार हमला


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कहा जाता है कि हूति विद्रोहियों को ईरान का समर्थन मिला है, जो लगातार इजराइली के जहाजों पर हमले करते आए हैं. 7 अक्टूबर को हमास ने इजराइल पर हमला किया था, जिसके बाद से इजराइल अभी तक हमले करता आ रहा है. इन हमलों में 19 हजार से ज्यादा लोगों की जानें जा चुकी हैं. तभी से हूति विद्रोही लगातार इजराइल की शिप को टारगेट करते आ रहे हैं.


दो कार्गो शिप पर किया हमला


2 दिन पहले ही हूति विद्रोहियों ने दो कार्गो शिप पर मिसाइल से हमला किया था. इस बात की जानकारी यूएस ने दी थी. एक शिप को ड्रोन से टारगेट किया गया था वहीं दूसरे को मिसाइल से टारगेट किया गया था. दोनों की अटैक हूति विद्रोहियों के जरिए किए गए थे. हूति विद्रोहियों ने ड्रोन हमले की पुष्टि नहीं की, लेकिन कहा कि उन्होंने दूसरी नाव पर मिसाइलें दागीं. बता दें हूति ने यह साफ किया था कि वह हमास को अपना समर्थन देगा.


ड्रोन हमले का जिक्र करते हुए एक अमेरिकी रक्षा अधिकारी ने शुक्रवार को समाचार एजेंसी एएफपी को बताया, "हम जानते हैं कि यमन के हूति-कंट्रोल इलाके से लॉन्च की गई किसी चीज ने इस जहाज को टक्कर मार दी, जो क्षतिग्रस्त हो गया और आग लगने की भी खबर है." वह कंटेनर जहाज, जिसे अल जसराह कहा जाता है, जर्मन परिवहन कंपनी हापाग-लॉयड की ऑनरशिप में है, और पश्चिम अफ्रीका में लाइबेरिया के लिए रवाना किया गया था.