Pakistan News: पाकिस्तान के अशांत उत्तर-पश्चिमी इलाके में एक आईईडी विस्फोट में कम से कम चार पाकिस्तानी सेना के सैनिकों की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य घायल हो गए. पुलिस ने शनिवार को ये जानकारी दी. यह मामला शुक्रवार देर शाम को हुआ जब सुरक्षा बल देश के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के सर बांग्ला और तारखानन इलाके में गश्त कर रहे थे. IED से हुए विस्फोट में कम से कम चार पाकिस्तानी सेना के सैनिकों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए. पुलिस ने कहा कि घायलों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया और भर्ती कराया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

किसी ने नहीं ली जिम्मेदारी
सुरक्षा बलों की टुकड़ियां घटनास्थल पर पहुंचीं और पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी. विस्फोट में शामिल फरार अपराधियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया गया. पुलिस ने कहा कि अभी तक किसी समूह ने विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है. 


मई में हमला
इससे पहले 9 मई 2024 को दक्षिण-पश्चिमी पाकिस्तान में आतंकियों ने सो रहे सात लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी थी. जबकि एक शख्स बुरी तरह से घायल हो गया था. पुलिस ने बताया कि एक महीने के अंदर इस इलाके में जातीय आतंकवाद की यह दूसरी बड़ी घटना थी. आतंकियों ने यह हमला ग्वादर में किया है, जहां चीन पिछले कई सालों से एक बंदरगाह का निर्माण कर रहा है. इस निर्माण का पश्चिमी देशों और स्थानीय लोगों ने विरोध भी किया है. जानकारी के मुताबिक, मरने वाले सभी लोग पंजाब प्रांत के रहने वाले थे और वे यहां पर नाई दुकान पर काम करते थे.  लोकल पुलिस चीफ मोहसिन अली ने कहा, "मृतक पंजाब के मध्य प्रांत से हैं और शहर में सैलून चला रहे थे. उन्हें उस समय गोली मारी गई जब वे सो रहे थे."


अप्रैल में हुआ हमला
इससे पहले अप्रैल में नेशनलिस्ट टेररिस्ट ग्रुप बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी (BLA) ने जिम्मेदारी ली थी और कहा था कि उन्होंने जासूसी कर रहे एजेंसियों के एजेंटों को निशाना बनाया था. हालांकि, ताजा हमले की अब तक किसी ग्रुप ने जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन पुलिस ने कहा कि उन्हें बीएलए पर शक है.