Indonesia News: इंडोनेशिया के पश्चिमी सुमात्रा प्रांत में बड़ा हादसा हुआ है. यहां एक गैर-लाइसेंसी सोने की खदान के ढह जाने से कम से कम 15 मजदूरों की मौत हो गई और 25 अन्य लापता हैं. यह जानकारी लोकल डिजास्टर मिटिगेशन एजेंसी ने शुक्रवार को दी. ये सोने की खदान में इस साल होने वाली दूसरी घटना है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने लोकल डिजास्टर मिटिगेशन एजेंसी के हवाले से बताया कि यह हादसा सुमात्रा प्रांत के सोलोक रीजेंसी के नागरी सुंगई अबू में हुआ. हादसे को लेकर सोलोक डिजास्टर मिटिगेशन एजेंसी के चीफ इरवान एफेंदी ने बताया कि इस आपदा में 15 मजदूरों की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य घायल हो गए. वहीं,  25 से ज्यादा मजदूर लापता हैं. एफेंदी के मुताबिक, लापता लोगों को ढूंढने के लिए भारी उपकरणों के साथ बचाव दल की कई टीमें तैनात की गई हैं.


पिछले साल से अब तक हो चुके हैं कई हादसे 
इंडोनेशिया में बिना लाइसेंस वाली खदानें आम हैं और पिछले सालों में कई हादसे हुए हैं. इससे पहले जुलाई में गोरोंटालो के पूर्वी प्रांत में मध्य इंडोनेशियाई द्वीप सुलावेसी के एक बिना लाइसेंस वाली सोने की खदान में भूस्खलन की घटना में 20 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी और 10 से ज्यादा लोग अभी भी लापता हैं.


यह भी पढ़ें:- पाकिस्तान में एक हफ्ते से जारी शिया-सुन्नी विवाद में 46 की मौत; 80 से ज्यादा ज़ख़्मी


वहीं, मई में भी दक्षिण सुलावेसी प्रांत में ही भूस्खलन और बाढ़ की वजह से दर्जनों घर बह गए और सड़कें क्षतिग्रस्त हो गईं थीं. इस हादसे में कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई थी.बता दें, इंडोनेशिया में बरसात के मौसम में आमतौर पर नवंबर और अप्रैल के बीच भूस्खलन का खतरा बना रहता है.


यह भी पढ़ें:- क्या अफगानिस्तान में औरतों पर हो रहा है ज़ुल्म; अपने ऊपर लगे इल्जामों पर UNO पर भड़का तालिबान