Israel and Palestine War News: इज़राइल और फिलिस्तीन के बीच जंग जारी है. मरने वालों की तादाद 1600 के पार पहुंच गई है. अब इसके बीच हमास के एक सीनियर अधिकारी का बयान आया है. 'दी गार्जियन' को दिए गए एक इंटरव्यू में अली बराकेह ने कहा है कि हमारे पास इतनी सप्लाई है कि हम महीनों तक लड़ सकते हैं. उन्होंने आगे कहा कि हम अमेरिका में बंद फिलिस्तीनियों की रिहाई की मांग करेंगे. हमारे साथी हाथ पर हाथ रख कर नहीं बैठेंगे, वे लड़ाई को ज्वाइन करने के लिए तैयार है.


अमेरिका से की ये मांग


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इंटरव्यू में अली बारेख ने कहा, "अमेरिका में फ़िलिस्तीनियों को रखा गया है. हम उनकी रिहाई के लिए कहेंगे. जेलों में ऐसे लोग हैं जिन्हें फिलिस्तीन में प्रतिरोध का समर्थन करने के आरोप में संयुक्त राज्य अमेरिका के जरिए हिरासत में लिया गया था. उन पर गाजा में घिरे लोगों का समर्थन करने और गाजा में अनाथों की मदद करने वाले चैरिटी संगठन चलाने का आरोप था.


आजादी की मांग करना अधिकार


अली ने आगे कहा, "अमेरिका ने इज़राइल की गुजारिश के मुताबित इन लोगों को हिरासत में लिया और सजा सुनाई. इन्हें अमेरिका में उम्र कैद की सज़ा सुनाई गई है. हम उन फ़िलिस्तीनियों की रिहाई की मांग करेंगे और उनकी आज़ादी की मांग करना हमारा अधिकार है."


हम रखेंगे सब्र, क्या इजराइल रख पाएगा?


फ़िलिस्तीनी लोग सब्र रखेंगे और झेलेंगे. हमारे पास भंडार है, जो महीनों तक चल सकता है. हम 2014 के युद्ध में 51 दिनों तक डटे रहे और हम कई महीनों तक झेलने के लिए तैयार हैं. लेकिन क्या नेतन्याहू सब्र रखेंगे? क्या तेल अवीव के लोग शेल्टर्स में सब्र रख पाएंगे?"


अगर गाजा को वॉर की वजह से तबाही का सामना करना पड़ता है तो हमारे सहयोगी (लड़ाई में) शामिल होने के लिए तैयार हैं. वे अपने हाथ बांध कर नहीं बैठेंगे.* इजराइल की सरकार जानती है कि अगर उन्होंने गाजा को तबाह करने की कोशिश की तो वे अपने लिए नरक के दरवाजें खोल देंगे.