Attack on Mosque: इजरायल और हमास के दरमियान 7 अक्टूबर को जंग शुरू हुई थी. अब इजरायल ने हमास के ठिकाने वाले इलाके गाजा में हमले तेज कर दिए हैं. इस दौरान इजरायल ने रविवार को सुबह वेस्ट बैंक में एक मस्जिद पर हमला कर दिया. इजरायल का दावा है कि यहां पर हमास के लड़ाके छिपे हुए थे और आतंकी हमले की साजिश कर रहे थे. डॉक्टरों ने बताया है कि हमले में एक शख्स की मौत हो गई है. बताया जाता है कि हाल के दिनों में वेस्ट बैंक पर किया गया ये सबसे बड़ा हमला है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मस्जिद परिसर में थे आतंकी


इजरायल ने दावा किया कि अल अंसार मस्जिद के नीचे वाले इलाके में हमास और इस्लामिक जिहाद के लड़ाके रह रहे थे. इन्हीं लड़ाकों ने इजरायल पर हमला किया था. इजरायली सेना ने अपने एक बयान में कहा कि "यहां से हमास के लड़ाके हमले की साजिश कर रहे थे." हमले के बाद इजरायल ने एक तस्वीर जारी की है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि यह बंकर का रास्ता है. इसके अलावा यह भी दावा किया जा रहा है कि आतंकियों ने वहां हथियार जमा किए हैं.


नुकसान का जायजा


हमले के बाद मस्जिद के पास कई फिलिस्तीनी पहुंचे हैं और वह नुकसान का जायजा ले रहे हैं. हमले में एक शख्स की मौत हुई है तो वहीं तीन लोग घायल हुए हैं. इस इलाके के बारे में इजरायल ने चेतावनी दी है कि शरणार्थी यहां से दूर रहें क्योंकि यहा पर आतंकवादी रहने लगे हैं. 


7 अक्टूबर के बाद हमले


फिलिस्तीनी अफसरों की मानें तो 7 अक्टूबर को हमास के हमला करने के बाद इजरायल लगातार गाजा पर हमले कर रहा है. गुरुवार को इजरायल ने वेस्ट बैंक पर हमला किया तो इसमें 84 लोग मारे गए.