Israel Hamas War: इजराइल सेना की कार्यवाही पर लगातार सवाल उठते आए हैं. अब आरोप लग रहे हैं कि इज़रायली सेना ने कल रात कब्जे वाले वेस्ट बैंक में एक कार की पिछली सीट पर बैठी चार साल की फ़िलिस्तीनी लड़की की गोली मार दी है. बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई. मरने वाली बच्ची का नाम रुकैया था. रुकैया को इजराइली सेना ने 7 जनवरी शाम साढ़े पांच बजे गोली मारी थी.


इजराइली सेना ने रुकैया को मारी गोली


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डिफेंस फॉर चिल्ड्रन इंटरनेशनल - फ़िलिस्तीन के जरिए इकट्ठा किए गए दस्तावेज़ के मुताबिक, केंद्रीय कब्जे वाले वेस्ट बैंक में यरूशलेम के उत्तर-पश्चिम में फ़िलिस्तीनी गांव बेइत इक्सा के पास ये घटना पेश आई है. एक इजराइली चौकी की पास बच्ची को गोली मारी गई, वह टैक्सी की पीछे वाली सीट पर बैठी हुई थी.


क्या है पूरा मामला?


रुकैया और उसकी मां के चेकपॉइंट से गुजर रहे थे, उनके पीछे लगभग 40 मीटर (131 फीट) की दूरी पर चल रही एक कार इजरायली बलों के चेकप्वाइंट के लिए नहीं रुकी. इज़रायली सेना ने दोनों वाहनों पर गोलीबारी की, जिससे रुकैया की पीठ में गोली लग गई. इसके बाद इजराइली एंबुलेंस उसे दूसरी चौकी तक ले गई, जहां उसके पिता मौजूद थे. इज़राइली बलों ने रुकैया के पिता से पूछताछ की और उन्हें रुकैया के शव को बिना लिए जाने के लिए कहा. रुकैया के अलावा दूसरी कार में एख आदमी और और औरत की भी मौत हो गई है.


7 अक्टूबर से अभी तक 84 बच्चों की मौत


रिपोर्ट्स के मुताबिक रुकैया 2024 में कब्जे वाले वेस्ट बैंक में तीसरी बच्ची है जिसकी इजराइली गोली ने जान ली हैय 7 जनवरी को जेनिन में 17 साल के एक इजरायली हमले में यासेर हसन असौस की मौत हुई थी और 5 जनवरी को 17 साल में बेट रीमा को एक इजरायली सेना ने गोली मार दी थी. 7 अक्टूबर 2023 से अभी तक 84 फिलिस्तीनी बच्चों की वेस्ट बैंक में जान जा चुकी है.