Iran-Israel War: ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्ला अली खामेनेई ने हमास के चीफ इस्माइल हानिया की हत्या का बदला लेने के लिए इजरायल पर सीधे हमला करने का आदेश दिया है. यह जानकारी ईरानी अधिकारियो ने दी है. ईरान के अधिकारियों ने कहा, "सुप्रीम लीडर ने 31 जुलाई को ईरान की सर्वोच्च राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की एक इमेरजेंसी बैठक में यह आदेश दिया." इस बीच इजरायल ने भी कमर कस ली है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हमले का मिलगा करारा जवाब
इस्माइल हानिया और हिजबुल्लाह के टॉप कमांडर की मौत के बाद इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने 31 जुलाई को कहा, "इजरायल किसी भी हमले का करारा जवाब देगा. इजराइल ने पिछले कुछ दिनों में गाजा में हमास और हिजबुल्लाह समेत ईरान के प्रतिनिधियों को करारा झटका दिया है. हालांकि, इजरायली पीएम ने अपने बयान में इस्माइल हानिया की हत्या का जिक्र नहीं किया है.


ये भी पढ़ें:- क्या इस्माइल हानिया की हत्या के पीछ ईरान का है हाथ? तीन सवाल में छुपे हैं सारे राज


इजरायल को मिल रही धमकी


उन्होंने कहा है, "देश के नागरिकों के लिए चुनौतीपूर्ण दिन आने वाले हैं. लेबनान में मौजूद बेरूत हमले के बाद से हर तरफ से धमकियां आ रही है. हम किसी भी हालत से निपटने के लिए तैयार है और किसी भी खतरे के खिलाफ एकजुट रहेंगे."


ईरान क्यों आए थे इस्माइल हानिया
हमास चीफ इस्माइल हानिया ईरान के राष्ट्रपति मसूद पेजेशकियन के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए कतर से तेहरान आए थे. इसके बाद वो अपने गेस्ट हाउस गए. जहां, हानिया और उनके एक अंगरक्षक हत्या हो गई. ईरानी मीडिया ने बताया कि हानिया की मौत हवाई हमले में हुई है. इस बीच ईरान ने इस हमले के लिए इजरायल को जिम्मेदार ठहराया है. वहीं, हानिया की हत्या के बाद हिजबूल्ला, तुर्की और हूती संगठन ने भी इसराइल को हमले की धमकी दी है. इस धमकी के बाद इजरायल भी अलर्ट पर है. वहीं, अमेरिका ने भी अपने 12 युद्धपोत मिडिल ईस्ट में तैनात किए हैं.