Israel Gaza Attack: इसराइल पर सीजफायर उल्लंघन का इल्जाम लगा है. इस बीच फिलिस्तीन ने दावा किया है कि इसराइल ने 6 लोगों की हत्या कर दी है. 5 लोगों मौत जेनिन शहर में हुईं और एक मौत नब्लस के पास एक गांव यत्मा में हुई है. फिलिस्तीनी स्वास्थ मंत्रालय के मुताबिक, 26 नवंबर की तड़के सुबह इसराइल के कब्जे वाले वेस्ट बैंक में इसराइली सेना ने एक नाबालिग समेत 6 लोगों को गोली मारकर कत्ल कर दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इसराइली सेना ने कई दिशाओं से जेनिन पर हमला किया और गोलियां चलाई. इसके बाद इसराइली सेना ने सराकरी हॉस्पिटल और रेड क्रिसेंट सोसाइटी के मुख्यालय की घेराबंदी कर दी है. इसराइली सेना के प्रवक्ता ने कहा, "इन रिपोर्टों की जांच कर रहे हैं."


25 नवंबर को हमास ने भी इसराइल पर सीजफायर के उल्लंघन का इल्जाम लगाया था. हमास के लीडर ने कहा कि इसराइल गाजा में ड्रोन के जरिए निगरानी कर रहा है, जो हमास और इसराइल समझौते की उल्लंघन है. वह गाजा में ट्रक को नहीं आने दे रहा है. हालांकि इसारइल ने इन इल्जामों को खारिज किया है. इसके अलावा इसराइल ने ट्रकों के भेजे जाने की वीडियो शेयर किया है. 


इसराइल ने वीडियो शेयर कर कहा, "मानवीय सहायता सामाग्री के साथ 200 ट्रक अंतर्राष्ट्रीय सहायता संगठनों को भेजे गए. इन ट्रकों भोजन, पानी, आश्रयों के लिए उपकरण और चिकित्सा उपकरण शामिल हैं." हमास ने 7 अक्टूबर को इसराइल पर हमला किया था. इसके बाद इसराइल ने गाजा पर हमला किया था, जिसमें 14 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. 



Zee Salaam Live TV