Israel Hamas War: हमास-इसराइल जंग के बीच बड़ी खबर सामने आ रही हैं. जारी युद्ध के बीच इसराइली सेना आज यानी 15 नवंबर को पहली बार सबसे बड़े हॉस्पीटल अल-शिफा में दाखिल हुई है. जहां नवजात बच्चों समेत सौकड़ों लोग अपनी जिंदगी से जंग लड़ रहे हैं. अस्पताल के परिसर में इसराइली टैंक भी देखें गए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अलजजीरा के मुताबिक, इसराइली सेना ने अल-शिफा में मेडिकल स्टाफ और मरीजों के साथ मारपीट की है. एक मेडिकल अधिकारी ने कहा कि डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ को कपड़े उतारने पर मजबूर किया गया. इसराइली सेना करीब एक हफ्ता पहले हॉस्पिटल के बाहर हमास के खिलाफ ऑपरेशन चला रही थी. इसराइल ने दावा किया है, हमास के लड़ाके यहां टनल बना रखे हैं और अवाम को शिल्ड की तरह इस्तेमाल कर रहे हैं. वहीं हॉस्पीटल के प्रबंधक और हमास इससे इनकार करता है. 


एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हॉस्पिटल के डायरेक्टर ने कहा, "इसराइली सेना के जवान इमरजेंसी और सर्जरी डिपार्टमेंट में भी दाखिल हुए. बच्चे समेत मरीज डरे हुए हैं. वे चिल्ला रहे हैं. यह बहुत भयावह हालात है."


वहीं BBC की रिपोर्ट के मुताबिक, इसराइली सेना के जवान हर कमरे में दाखिल हुए और मरीजों से सवाल किए. सेना ने मर्दों से कोर्ट यार्ड में दाखिल होने का आदेश दिया. इस रिपोर्ट में आगे बताया गया है, "पहली बार है कि युद्ध शुरू होने के बाद 25 हजार लीटर ईंधन दक्षिण गाजा रफाह क्रॉसिंग के जरिए पहुंचा है." इस बीच इसराइली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने एक बार फिर कहा, "हमास को खत्म करके रहेंगे. गाजा में ऐसी कोई जगह नहीं होगी जहां कि हम नहीं पहुंचेंगे. हम आएंगे और हमास को खत्म कर देंगे.''


Zee Salaam Live TV