Israel Palestine conflict: इसराइल गाजा पट्टी पर लगातार हमला कर रहा है. इस बीच तुर्किए के राष्ट्रपति रेचेप तैयप एर्दोगन ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि जिस तरह से इसराइल मासूम नागरिकों पर हमला कर रहा है उससे पता चलता है कि ये सब 'तौरात' में नहीं लिखा है. 'तौरात' यहूदी मजहब में माने जाने वाले हिब्रू बाइबिल की पहली 5 किताबों में से एक है. इस किताब को यहूदीयों के साथ ईसाई भी मानते हैं. हालांकि 'तौरात' का जिक्र कुरआन में भी किया गया है. 


एर्दोगन ने कही ये बड़ी बात


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एर्दोगन ने कहा, "इबादतगाहों पर हमला किया गया, गिरजाघरों को निशाना बनाया गया, लेकिन अस्पतालों पर गोलीबारी करना, बच्चों को मौत के घाट उतारना 'तौरात' में नहीं सिखाया जाता है. आप (इसराइल) ऐसा नहीं कर सकते हैं." एर्दोगन का ऐसे वक्त में आया है, जब इसराइली सेना ने गाजा के सबसे बड़े अस्पताल अल-शिफा में घुस चुकी है. 


एक ही परिवार के 11 सदस्यों की मौत


हाल में ही इसराइल ने गाजा के सबसे सुरक्षित माने जाने वाले शहर खान युनिस इलाके में एयर स्ट्राइक की है. इस हमले में कम से कम 35 लोगों की मौत हो चुकी है. फिलिस्तीनी स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि इसराइल की इस हमले में एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत हो गई है. मरने वालों में सबसे ज्यादा नवजात बच्चे शामिल हैं. 


वेस्ट बैंक में 205 लोगों की मौत


गाजा हिंसा की लपटें वेस्ट बैंक तक पहुंच चुकी है. गाजा में हिंसा शुरू होने के बाद से वेस्ट में बैंक में अब तक 205 लोगों की मौत हो चुकी है. फिलिस्तीन के स्वास्थ्य अधिकारी ने दावा किया कि इसराइल वेस्ट बैंक में मौजूद रिफ्यूजी कैंप और अस्पताल में भी हमला कर रहा है. इस हमले में कई लोगों की मौत हो गई है. वहीं इसराइली सेना अस्पताल में मौजूद मेडिकल स्टाफ को गिरफ्तार कर रही है. 


Zee Salaam Live TV