Israeli PM warns Iran: इसराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने यरूशलम पर हमले के खिलाफ ईरान और हिजबुल्लाह को कड़ी चेतावनी दी है और कहा है कि वह उन्‍हें ऐसा सबक स‍िखाएंगे, जिसके बारे में उन्होंने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा. 30 दिसंबर की रात मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए नेतन्याहू ने कहा कि गाजा में हमास के खिलाफ जंग महीनों तक जारी रहेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कहा कि हिजबुल्लाह के खिलाफ लड़ाई की की योजनाओं को मंजूरी दे दी गई है और कहा कि अगर हिजबुल्लाह ने इसराइल के खिलाफ अपनी लड़ाई का विस्तार किया, तो भारी जवाबी कार्रवाई होगी. उन्होंने कहा, "उत्तरी सीमा पर - हम हिजबुल्लाह के खिलाफ भारी हमले कर रहे हैं, कई आतंकवादियों को खत्म कर रहे हैं और दुश्मन की क्षमताओं को खत्म कर रहे हैं."


इसराइली प्रधानमंत्री ने कहा कि उस  पर बॉर्डर सुरक्षा बहाल करने के लिए कूटनीति सबसे अच्छा विकल्प है, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि अगर ये विकल्प विफल हो जाते हैं ,तो इसराइल हिजबुल्लाह के खिलाफ कार्रवाई करने में संकोच नहीं करेगा. उन्होंने कहा, "अगर हिजबुल्लाह युद्ध का विस्तार करता है, तो उसे ऐसे झटके मिलेंगे, जिसके बारे में उसने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा, और ईरान को भी ऐसा ही होगा. जब तक हम उत्तर के निवासियों के लिए सुरक्षा बहाल नहीं कर देते, हम किसी भी तरह से कार्रवाई करेंगे."


नेतन्याहू ने कहा, "ईरान विभिन्न मोर्चों पर इसराइल के खिलाफ आक्रामकता की धुरी का अगुआई कर रहा है. इसराइल अपने देश के लोगों की सुरक्षा के लिए कार्रवाई करने से नहीं कतराएगा." ज्ञात हो की 7 अक्टूबर को हमास ने इसराइल पर हमला किया था. जिसमें 1200 लोगों की मौत हो गई थी. इसके बाद इसराइल ने जवाबी कार्रवाई करते हुए गाजा पट्टी पर हमला कर दिया. जिससे 21 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई.