Israel-Palestine War Update: राफा में कुवैत स्पेशलिटी अस्पताल के पास एक आवासीय इमारत पर इजरायली हमले में महिलाओं और बच्चों सहित कम से कम 20 फिलिस्तीनी मारे गए हैं. जबकि घिरी हुई गाजा पट्टी दिन भर हमलों की बौछार से जूझ रही थी, जिसमें दर्जनों लोग मारे गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हवाई हमले ने इमारत को पूरी तरह से तबाह कर दिया है. इस बिल्डिंग में विस्थापित लोग भरे हुए थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फिलिस्तीनी अधिकारियों ने गुरुवार को कहा कि गाजा के हर कोने पर इजरायल की बमबारी में कम से कम 50 लोग मारे जा रहे हैं. फिलिस्तीन में अब तक 21,320 से ज्यादा फिलिस्तीनियों की जान जा चुकी है. बढ़ती मौतों के बीच वैश्विक आक्रोश और युद्धविराम के आह्वान के बावजूद, इज़राइल ने गुरुवार को बेत लाहिया, खान यूनिस, राफा और मघाज़ी को निशाना बनाते हुए गाजा  में हमले तेज कर दिए हैं.


नहीं है भागने की कोई जगह


घिरे इलाके में फ़िलिस्तीनियों ने कहा कि उनके पास भागने के लिए कोई सुरक्षित जगह नहीं है. गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता अशरफ अल-कुद्रा ने गुरुवार को कहा कि 24 घंटों में 200 से अधिक लोग मारे गए हैं और पूरे परिवार का सफाया हो गया है. 7 अक्टूबर को दक्षिणी इज़राइल में हमास के हमलों के मद्देनजर इज़राइल के जरिए सैन्य आक्रमण शुरू करने के बाद से 55,000 से अधिक फिलिस्तीनी घायल हो गए हैं, जिसमें लगभग 1,200 लोग मारे गए थे.


गाजा पर इजरायल का हमला आधुनिक इतिहास में सबसे विनाशकारी में से एक बन गया है, जिससे भारी मानवीय क्षति हुई है और फिलिस्तीनी नागरिकों के खिलाफ कलेक्टिव पनिशमेंट के अभियान के आरोप लगे हैं.  लड़ाई के लगभग तीन महीने बाद भी, हमास के लड़ाकों ने उत्तरी गाजा सहित इजरायली सेनाओं के खिलाफ कड़ा प्रतिरोध जारी रखा है. इजराइल के लगातार हो रहे हमलों ने गाजा का खंडहर बना दिया है.