Nawaz Sharif Praises India: पाकिस्तान के पूर्व पीएम जब से लंदन से वापस आए हैं, तभी से वह काफी सुर्खियों का हिस्सा बने हुए हैं. अब उन्होंने भारत को लेकर बयान दिया है. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने बुधवार को पार्टी कैडर को संबोधित करते हुए एक बार फिर भारत की तारीफ की और कहा कि भारत चांद पर पहुंच गया है लेकिन, पाकिस्तान अभी भी जमीन से ऊपर नहीं उठ पाया है. नवाज शरीफ खैबर-पख्तीनख्वा के मनसेहरा इलाके से चुनाव लड़ेंगे. लंदन से आने के बाद वह कई बार भारत की तारीफ कर चुके हैं.


क्या बोले नवाज शरीफ


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मंगलवार को नवाज शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान जिस आर्थिक हालात का सामना कर रहा है, उसके लिए न तो भारत और न ही अमेरिका जिम्मेदार है. नवाज़ शरीफ़ ने एक दिन पहले कहा था, "हमने अपने ही पैर पर कुल्हाड़ी मार ली है." शरीफ ने बुधवार को कहा, "हमारे पड़ोसी चांद पर पहुंच गए हैं. लेकिन, हम अभी तक जमीन से ऊपर भी नहीं उठ पाए हैं. यह ऐसे ही नहीं चल सकता."


नवाज शरीफ पाकिस्तान के तीन बार प्रधानमंत्री रह चुते हैं. वह 1993, 1999  और 2017 में प्रधानमंत्री बने थे. अब एक बार फिर वह चुनाव लड़ने वाले हैं. शरीफ ने कहा,"2013 में, हम बिजली की गंभीर लोड शेडिंग का सामना कर रहे थे, हमने आकर इसे खत्म किया, पूरे देश से आतंकवाद को समाप्त किया, कराची में शांति बहाल की, हाईवे बनाए गए, सीपीईसी आया और विकास और समृद्धि का एक नया युग शुरू हुआ."


चार साल बाद लौटे पाकिस्तान


नवाज शरीफ लंदन में चार साल के राजनीतिक निर्वासन के बाद इस साल अक्टूबर में पाकिस्तान लौट आए हैं. जब वह भ्रष्टाचार के आरोप में सात साल की जेल की सजा काट रहे थे, तब वे इलाज के लिए लंदन गए थे, लेकिन फिर वह कभी वापस नहीं लौटे. माना जा रहा है कि उनकी वापसी केवल चुनाव के लिए है, क्योंकि उन्होंने पीएमएल-एन की कमान संभाली थी.