Nigeria News: नाइजीरिया में 8 सितंबर को भीषण सड़क हादसा हुआ है. जिसमें 48 लोगों की मौत हो गई है. जबकि 100 से ज्यादा जख्मी हुए हैं. इस हादसे में मारे गए लोगों के शव बरामद किए गए हैं. देश की आपातकालीन सेवा एजेंसी ने यह जानकारी दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

50 मवेशी भी जिंदा जले
नाइजर राज्य आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी बताया कि एक फ्यूल टैंकर और ट्रक से टकरा गया. जिससे भारी विस्फोट हुआ. इस विस्टफोट के चपेट में आने से कम से कम 48 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 100 से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं. जिनका इलाज हॉस्पिटल में चल रहा है. इस हादसे में 50 मवेशी भी जिंदा जल गए हैं.


अधिकारी ने क्या कहा?
नाइजर राज्य आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी के महानिदेशक अब्दुल्लाही बाबा-अरब ने बताया कि ईंधन टैंकर उत्तर-मध्य नाइजर राज्य के अगाई इलाके में मवेशियों को भी ले जा रहा था, जिससे कम से कम 50 मवेशी भी जिंदा जल गए. बाबा-अरब ने कहा कि दुर्घटनास्थल पर बचाव अभियान जारी है. 


शांति बनाए रखने की अपील
बाबा-अरब ने पहले तो 30 शव बरामद होने की तस्दीक की, लेकिन बाद में उन्होंने 18 और शव मिलने की जानकारी दी. नाइजर राज्य आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी के महानिदेशक अब्दुल्लाही बाबा-अरब  ने बताया कि मृतकों को सामूहिक रूप से दफनाया गया है. हादसे के बाद लोगों में बढ़ते गुस्से को देखते हुए नाइजर के गवर्नर मोहम्मद बागो ने लोगों से शांत रहने की अपील की है. उन्होंने कहा कि जीवन की रक्षा के लिए यातायात नियमों का पालन करें.


नाइजीरिया में ऐसी दुर्घटना है आम बात
नाइजीरिया में माल ढुलाई के लिए कुशल रेलवे व्यवस्था नहीं है, जिसकी वजह से अफ्रीका के सबसे ज्यादा आबादी वाले देश में घातक ट्रक दुर्घटनाएं आम हो गई हैं. नाइजीरिया के संघीय सड़क सुरक्षा कोर के मुताबिक, अकेले 2020 में 1531 गैसोलीन टैंकर दुर्घटनाएँ हुईं, जिनमें 535 लोग मारे गए और 1142 जख्मी हुए हैं.