Oman Oil Tanker Capsize: ओमान के तट पर डूबे कोमोरोस के झंडे वाले तेल टैंकर के 16 क्रू मेंबर्स भी लापता हैं. देश के समुद्री सुरक्षा केंद्र ने डूबने की जानकारी के एक दिन बाद मंगलवार को यह जानकारी दी है.


13 भारतीय और 3 श्रीलंकाई


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ओमानी केंद्र ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि "प्रेस्टीज फाल्कन" के चालक दल में 13 भारतीय नागरिक और तीन श्रीलंकाई शामिल थे. अलग से, केंद्र ने रॉयटर्स को बताया कि जहाज अभी भी "पानी में डूबा हुआ है, उल्टा है". उन्होंने इस बात की पुष्टि नहीं की कि जहाज स्थिर हुआ है या नहीं या तेल या तेल उत्पाद समुद्र में लीक हो रहे हैं या नहीं.


यमन के अदन बंदरगाह की ओर जा रहा था जहाज़


एलएसईजी के शिपिंग डेटा से पता चला कि टैंकर यमन के अदन बंदरगाह की ओर जा रहा था और ओमान के प्रमुख औद्योगिक बंदरगाह दुकम के पास पलट गया. शिपिंग डेटा से पता चला कि यह जहाज 2007 में बनाया गया 117 मीटर लंबा तेल उत्पाद टैंकर है. ऐसे छोटे टैंकरों का इस्तेमाल आमतौर पर छोटी तटीय सफर के लिए किया जाता है.


ओमान की सरकारी समाचार एजेंसी ने सोमवार देर रात बताया कि ओमानी अधिकारियों ने समुद्री अधिकारियों के साथ समन्वय करके घटनास्थल पर खोज और बचाव अभियान चलाया है. दुक़्म बंदरगाह ओमान के दक्षिण-पश्चिमी तट पर स्थित है, जो सल्तनत की प्रमुख तेल और गैस खनन परियोजनाओं के करीब है, जिसमें एक प्रमुख तेल रिफाइनरी भी शामिल है, जो दुक़्म के विशाल औद्योगिक क्षेत्र का हिस्सा है, जो ओमान की सबसे बड़ी एकल आर्थिक परियोजना है.