Pakistan Election News: पाकिस्तान में खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के टैंक जिले में गुरुवार को एक सुरक्षा अधिकारी की मौत हो गई, जहां नई सरकार चुनने के लिए मतदान चल रहा है. स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी. खैबर समाचार के मुताबिक, बंदूकधारियों की तरफ से सुरक्षा बलों के वाहन पर की गई गोलीबारी में सुरक्षा अधिकारी की मौत हो गई. सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए मतदान केंद्रों पर हजारों सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं. पूरे देश में इंटरनेट को भी निलंबित कर दिया गया है, जिसे सरकार ने "सुरक्षा उपाय" बताया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पाकिस्तान स्थित नेशनल डेमोक्रेटिक मूवमेंट (NDM) के अध्यक्ष मोहसिन डावर ने इस बात पर प्रकाश डाला कि चल रहे आम चुनावों के दौरान खैबर पख्तूनख्वा के तापी में तीन महिला पोलिंग एजेंटों पर तालिबान द्वारा हमला किया गया है. हालांकि, तीनों महिलाएं इस धमाके में बाल-बाल बच गईं हैं.


पाकिस्तान के गृह मंत्रालय ने कहा है कि सुरक्षा कारणों के चलते चुनाव के दिन पूरे पाकिस्तान में मोबाइल सेवाओं को "अस्थायी रूप से" निलंबित कर दिया गया है. द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि कानून और व्यवस्था बनाए रखने और "संभावित खतरों" से निपटने के लिए सुरक्षा उपाय "जरूरी" है. इस बात की पहले कोई चेतावनी नहीं दी गई थी कि मोबाइल सेवाएं निलंबित कर दी जाएंगी. 


द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, एक दिन पहले पाकिस्तान दूरसंचार प्राधिकरण ने आश्वासन दिया था कि इंटरनेट सेवाएं निलंबित नहीं की जाएंगी. मुख्य चुनाव आयुक्त सिकंदर सुल्तान राजा ने मीडियाकर्मियों से कहा कि उन्हें पता चला कि सुरक्षा का मामला खराब हो सकता है, इसलिए इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गई. उन्होंने कहा, बलूचिस्तान में दो आतंकवादी हमले हुए हैं, जिनमें कई लोगों की मौत हुई है. द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, इसलिए, कानून और व्यवस्था एजेंसियों ने मोबाइल सेवाओं को बंद करने का फैसला किया है. 


कार्यवाहक संघीय सूचना मंत्री मुर्तजा सोलंगी और पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) (पीएमएल-एन) प्रमुख शहबाज शरीफ शुरुआती मतदाताओं में से थे. सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए ईरान और अफगानिस्तान के साथ देश की सीमा को सील कर दिया गया है. मतदान की पूर्व संध्या पर, बलूचिस्तान प्रांत के पिशिन और किला सैफुल्लाह में दोहरे आतंकवादी हमलों में कई लोग मारे गए और दर्जनों घायल हो गए.