Pakistan Election 2024: पाकिस्तान में आज यानी 8 फरवरी को, सुबह से आम चुनाव के लिए वोटिंग के दौरान दहशतगर्दाना हमला हुआ, जिसमें कम से कम पांच पुलिसकर्मियों की मौत हो गई और छह दूसरे घायल हुए हैं. द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के डेरा इस्माइल खान जिले में ग्राहा असलम मतदान केंद्र पर एक पुलिस वाहन पर बम हमले में कम से कम चार पुलिस अधिकारी मारे गए और छह दूसरे घायल हुए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खैबर पख्तूनख्वा में दहशतगर्दों और पुलिस के बीच फायरिंग
खैबर समाचार के मुताबिक, खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के टैंक जिले में बंदूकधारियों के जरिए सुरक्षा बलों के वाहन पर की गई फायरिंग में एक सुरक्षा अधिकारी की मौत हो गई. रिपोर्ट के मुताबिक, एनए-49 अटॉक में पीएमएल-एन और पीटीआई कार्यकर्ताओं के बीच हाथापाई हो गई, जिस वजह से दो बूथों पर वोटिंग अस्थायी रूप से रोकना पड़ा है. गवर्नमेंट बॉयज हाई स्कूल भांगी हाजरो में मतदान प्रक्रिया रुकने की वजह से झड़प हुई. लगभग पांच घंटे की देरी के बाद मतदान फिर से शुरू हुआ.


तालिबान के दहशतगर्दों ने मतदान केंद्रों पर किया कब्जा
नेशनल डेमोक्रेटिक मूवमेंट (एनडीएम) के अध्यक्ष मोहसिन डावर ने कहा, "तालिबान ने टप्पी में एनए-40 मतदान केंद्रों पर कब्जा कर लिया है. उन्होंने पाकिस्तान के इलेक्शन कमीशन को पत्र लिखकर सुरक्षा हालातों पर ध्यान देने की गुजारिश की है, जहां तालिबान ने मतदान केंद्रों पर कब्जा कर लिया है. हमने अपनी तीन महिला पोलिंग एजेंटों पर वहां हुए हमले के खिलाफ पुलिस में एक आवेदन भी दायर किया है."


PTI नेता ने इलेक्शन कमीशन पर लगाए गंभीर इल्जाम
पीटीआई नेता हम्माद अज़हर ने दावा किया कि मतदान का आधा वक्त बीत चुका है और एनए 129 लाहौर में वोटिंग अभी शुरू नहीं हुआ है. पीठासीन अधिकारी का कहना है कि वह आरओ कार्यालय या इलेक्शन कमीशन में किसी से संपर्क नहीं कर सकते, क्योंकि मोबाइल सेवाएं बंद हैं. सरकार ने सुरक्षा का हवाला देते हुए पूरे देश में इंटरनेट को भी सस्पेंड कर दिया गया है.  सरकार के इस कदम की विभिन्न राजनीतिक दलों ने निंदा की है.