Pakistan Election 2024: पाकिस्तान में आम चुनाव 2024 खत्म हो गया है. वोटों की गिनती जारी है. इस बीच पूर्व पीएम इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़ (PTI) के नेता बैरिस्टर गौहर अली ख़ान ने चौंकाने वाला दावा किया है. उन्होंने इस्लामाबाद में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि हमारी पार्टी के जरिए समर्थित उम्मीदवारों ने नेशनल असेंबली की 170 सीटों पर जीत दर्ज की है और पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री इमरान खान बनेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

250 सीटों के रिजल्ट्स का हो चुका है ऐलान
वाजेह  हो कि पाकिस्तानी इलेक्शन कमीशन ने अभी तक 250 सीटों के रिजल्ट्स का ऐलान किया है. इलेक्शन कमीशन के मुताबिक, अभी तक PTI समर्थित उम्मीदवारों ने 94 सीटों पर जीत दर्ज की है और वह पाकिस्तान आम चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. इस बीच PTI के नेता गौहर अली खान ने दावा किया है कि उनकी पार्टी केंद्र, पंजाब और खैबर पख्तूनख्वाह में सरकार बनाएगी. 


AI जेनरेटेड वीडियो में इमरान खान ने किया बड़ा दावा
इसके साथ ही उन्होंने बाकी बची सीटों के रिजल्ट्स जल्द से जल्द घोषित करने की गुजारिश की है.  उन्होंने कहा कि जिन सीटों के रिजल्ट्स नहीं आए हैं, वहां रिटर्निंग अफ़सर के दफ्तर के बाहर पार्टी के कार्यकर्ता और समर्थक रविवार को प्रोटेस्ट करेंगे. इससे पहले इमरान ख़ान के एक 'AI जेनरेटेड वीडियो' में दो तिहाई बहुमत का दावा किया है और 2024 आम चुनावों में पार्टी की भारी जीत के लिए पाकिस्तान के आवाम को बधाई दी गई थी.


किसी पार्टी के पास नहीं है बहुमत के आंकड़े
पाकिस्तान में सरकार बनाने के लिए किसी भी पार्टी को 134 सीटों की जरूरत है, जो इलेक्शन कमीशन के मुताबिक, किसी भी पार्टी के पास नहीं है. PTI के 94 निर्दलीय कैंडिडेट्स चुनाव जीते हैं, वहीं, नवाज शरीफ की पार्टी PML (N) के 71 उम्मीदवार विजयी हुए हैं. इसके साथ ही बिलावल भुट्टों की पार्टी PPP ने 52 और 36 निर्दलियों कैंडिडेट्स ने इस चुनाव में बाजी मारी है.