Pakistan Election Result: धमाकों और हिंसा घटनाओं के बीच पाकिस्तान आम चुनाव की वोटिंग आज शाम को खत्म हो गया है. इलेक्शन के दौरान दहशतगर्दाना हमलों को नाकाम करने के लिए सरकार ने मोबाइल और इंटरनेट सेवाओं को सस्पेंड कर दिया था. जिससे लोगों को ‘कनेक्टिविटी’ की समस्याओं का सामना करना पड़ा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आम चुनाव के लिए वोटिंग सुबह 8 बजे शुरू हुआ और शाम पांच बजे तक जारी रहा. देश भर में लगभग 650,000 सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं, क्योंकि अधिकारी 12.85 करोड़ से ज्यादा पंजीकृत मतदाता को आम चुनावों में वोटिंग करने के लिए मतदान केंद्र बनाए गए थे. पाकिस्तान में 128,585,760 पंजीकृत वोटर्स हैं. आम चुनाव में लोग हिस्सा लें, इसके लिए देश में राष्ट्रीय छुट्ठी का ऐलान किया गया था.


चार पुलिस कर्मी मारे गए
वहीं, वोटिंग का वक्त खत्म होने के बाद मतदान केंद्र परिसर के भीतर मौजूद वोटर्स को अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने की इजाजत दी गई. देश के कुछ मतदान केंद्रों पर वोटिंग प्रक्रिया में विलंब होने और चुनावी ड्यूटी पर तैनात सुरक्षाकर्मियों पर आतंकी हमला होने की भी खबर सामने आई, जिसमें चार पुलिसकर्मी मारे गए हैं.


सुबह तक आ जाएंगे नतीजे
वहीं, मत पेटियों की सील मतदान केंद्रों के भीतर मुख्तलिफ कैंडिंडेट्स के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में खोली जाएगी, और मतगणना हर मतदान केंद्र में निर्वाचन अधिकारी की निगरानी में की जाएगी. माना जाता है कि रिजल्ट्स आधी रात से पहले आने शुरू हो जाएंगे और ज्यादातर नतीजे सुबह तक आ जाएंगे. हालांकि, रिजल्ट्स आने शुरू हो गए हैं. 


पीएम ने दी देश वासियों को बधाई
दरअसल, पूर्व पीएम इमरान खान जेल में हैं, वहीं पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) के सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरने की उम्मीद जताई जा रही है. इस बीच पाकिस्तान के अंतरिम प्रधानमंत्री ने चुनाव संपन्न होने पर देश वासियों को बधाई दी है. उन्होंन सोशल मीडिया साइट पर लिखा कि मैं आम चुनाव-2024 के सफल आयोजन के लिए देश को हार्दिक धन्यवाद और बधाई देता हूं.