Pakistan News: पाकिस्तान में दहशतगर्दों और सुरक्षा बलों के बीच भीषण गोलीबारी हुई है.  इस मुठभेड़ में 7 से ज़्यादा आतंकवादी मारे गए हैं जबकि कई जख्मी हुए हैं. पंजाब प्रांत की पुलिस ने यह जानकारी दी है. पूर्वी पंजाब में पुलिस के काउंटर टेररिस्ट डिपार्टमेंट (सीटीडी) ने आज यानी 7 सितंबर को प्रांत के मियांवाली जिले यह ऑपरेशन करने का दावा किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीटीडी की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि रविवार देर रात मेकरवाल इलाके में खुफिया सूचना के आधार पर ऑपरेशन चलाया गया. जिसमें आतंकवादियों और सीटीडी कर्मियों के बीच गोलीबारी हुई. वहीं, सिन्हुआ न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, गोलीबारी के दौरान 7 आतंकवादी मारे गए, जबकि उनके आठ साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब रहे. दहशतगर्दों के कब्जे से छह हथगोले, सात कलाश्निकोव, गोलियां और विस्फोटक बरामद किए गए. 


पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया शव
सीटीडी ने कहा कि शवों को पोस्टमार्टम और पहचान के लिए अस्पताल ले जाया गया है. साथ ही, भाग गए आतंकवादियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया. 6 अक्टूबर देर रात को ही कराची एयरपोर्ट के पास हुए एक भीषण विस्फोट में दो चीनी नागरिकों सहित तीन की मौत हो गई और करीब एक दर्जन दूसरे लोग जख्मी हो गए.  सोमवार को चीनी नागरिकों की मौत की पुष्टि करते हुए इस्लामाबाद स्थित चीन के दूतावास ने हमले की कड़ी निंदा की.


चीनी कर्मचारियों के काफीले पर हमला
विस्फोट तब हुआ जब पोर्ट कासिम इलेक्ट्रिक पावर कंपनी (प्राइवेट) लिमिटेड से चीनी कर्मचारियों को ले जा रहे एक काफिले पर कराची में जिन्ना इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास हमला किया गया. एक बयान में, चीनी दूतावास ने 'आतंकवादी हमलों' की कड़ी निंदा की. इसमें कहा गया कि दूतावास और उसके महावाणिज्य दूतावास की घटना के बाद की स्थिति से लेकर अधिकारी अधिकारियों के साथ संपर्क में हैं.


चीनी कर्मचारियों पर हमले की किसने ली है जिम्मेदारी?
चीन ने पाकिस्तान से इस मामले की गहन जांच करने और अपराधियों को कड़ी सजा दिलाने की अपील की. साथ ही, उसने देश में चीनी नागरिकों, संस्थानों और परियोजनाओं की सुरक्षा के लिए कड़े कदम उठाने की मांग की. प्रतिबंधित समूह बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी (बीएलए) ने सोशल मीडिया पर हमले की जिम्मेदारी ली है, हालांकि पाकिस्तानी अधिकारियों ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है.