Nawaz Sharif News: इस्लामाबाद हाईकोर्ट पांच साल पहले कथित तौर पर न्यायपालिका के खिलाफ भाषण देने के मामले में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ दायर अर्जी पर 15 नवंबर को सुनवाई करेगा. पूर्व पीएम और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) के चीफ नवाज शरीफ चार साल के बाद 21 अक्टूबर को लंदन से पाकिस्तान लौट आए हैं. न्यूज पेपर 'एक्सप्रेस ट्रिब्यून' की खबर के मुताबिक, इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने नवाज शरीफ के खिलाफ अवमानना अर्जी पर सुनवाई की तारीख 15 नवंबर तय की है. इस्लामाबाद HC के चीफ जस्टिस आमिर फारूक अर्जी पर सुनवाई करेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


15 नवंबर को सुनवाई
जानकारी के मुताबिक, पिछले पांच साल से लंबित अदालत की अवमानना अर्जी नवाज शरीफ के खिलाफ उनके 2018 के बयानों के लिए एक नागरिक द्वारा दायर की गई थी. पूर्व पीएम को 2018 में अपने बेटे की यूएई फर्म में वर्क परमिट रखने के लिए पीएम के तौर पर अयोग्य घोषित कर दिया गया था. अयोग्य ठहराये जाने के बाद नवाज शरीफ ने इस्लामाबाद से अपने होमटाउन लाहौर तक एक रोड शो किया और अलग-अलग शहरों में कई भाषण दिए. उनकी तकरीरों में किए गए शब्दों के इस्तेमाल को शीर्ष अदालत की अवमानना के तौर पर देखा गया था.


 


अपोजिशन के निशाने पर नवाज
वतन वापसी के बाद आयोजित स्वागत रैली में महिलाओं पर किए गए तब्सिरे को लेकर पूर्व पीएम नवाज शरीफ अपोजिशन के निशाने पर हैं. डान न्यूडपेपर के मुताबिक, सीनेट सेशन के दौरान नवाज की जमकर आलोचना की गई. अपनी स्पीच में नवाज शरीफ ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की खातून हामियों का मुकाबला दूसरी पार्टी की समर्थकों से किया. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी के सपोर्टर एहतेराम के काबिल हैं. इस पर हमलावर होते हुए इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) की एमपी मलीका बोखारी समेत कई और नेताओं और पत्रकारों ने नवाज को आड़े हाथों लिया.


Watch Live TV