Khyber Pakhtunkhwa Landmine Blast: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा सूबे में धमाका होने की खबर सामने आ रही है. पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा सूबे में रविवार को एक बारूदी सुरंग में धमाका होने से कम से कम दो किशोरों की मौत हो गई और एक अन्य जख्मी हो गया. मकामी पुलिस ने यह जानकारी दी. ये बच्चे खैबर जिले में तिराह घाटी की पहाड़ियों में मशरूम की तलाश कर रहे थे, तभी उनमें से एक का पैर बारूदी सुरंग पर पड़ गया, जिससे एक जबरदस्त धमाका हुआ. जिसमें दो बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


हादसे में 2 की मौत
पुलिस ने इस सिलसिले में जानकारी देते हुए बताया कि एक किशोर की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दूसरे ने अस्पताल में दम तोड़ दिया. ब्लास्ट में गंभीर तौर से जख्मी हुए एक और 16 साल के किशोर का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. एक पुलिस ऑफिसर ने बताया कि, हादसे की जांच शुरू कर दी गई है. बता दें कि, अफगान बॉर्डर से नजदीक होने की वजह से तिराह घाटी में भारी खनन किया जाता है. वहीं, पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है.



पहले भी हो चुका है धमाका
अफगान सरहद के दोनों तरफ कबाइलियों के आने-जाने का सिलसिला रोजाना जारी रहता है. अभी कुछ दिन पहले भी पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में बारूदी सुरंग में जबरदस्त ब्लास्ट हुआ था. इस धमाके में तीन बच्चें मौके पर ही मौत की नींद सो गए थे. जबकि, हादसे में एक जख्मी हो गया था. पुलिस के अनुसार, यह हादसा कबाइली साउथ वजीरिस्तान जिले के वाना शहर में उस वक्त पेश आया जब ये बच्चे मंडोकाई इलाके में दो मकामी टीमों के दरनियान होने वाले वॉलीबॉल मैच को देखने जा रहे थे. इस दौरान एक बच्चे का पैर बारूदी सुरंग पर पड़ गया, जिसकी वजह से यह विस्फोट हुआ था.